नूंह जिले के गाँव ठेकड़ाका में राजकीय माध्यमिक विद्यालय का नवीनीकरण उद्घाटन समारोह

Date:


स्कूल नवीनीकरण के तहत स्कूल की कक्षाओं, रसोई घर, गलियारों, छत की मरम्मत व नवीनीकरण किया गया है। साथ ही छात्र-छात्राओं के लिए नए अलग-अलग शौचालयों का निर्माण किया गया है

कॅनपॅक इंडिया प्राइवेट लिमिटेड ने एस एम सहगल फाउंडेशन के सहयोग से हरियाणा के नूंह जिले के गाँव ठेकड़ाका में राजकीय माध्यमिक विद्यालय का नवीनीकरण कर 13 दिसम्बर, 2022 को उद्घाटन किया। गांवों में छात्रों को उच्च स्तर की बेहतर गुणवत्ता वाली शिक्षा प्रदान कराने के लिए स्कूल में बुनियादी ढांचा और बेहतर अध्ययन सामग्री उपलब्ध करवाई गई है। इस परियोजना से 250 से अधिक स्कूली छात्रों और शिक्षकों को लाभ होगा और ऐसी उम्मीद है कि स्कूल में शिक्षा के लिए बेहतर माहौल और अच्छी सुविधाओं के बाद स्कूल में अधिक से अधिक छात्रों का नामांकन होगा। 

स्कूल नवीनीकरण के तहत स्कूल की कक्षाओं, रसोई घर, गलियारों, छत की मरम्मत व नवीनीकरण किया गया है। साथ ही छात्र-छात्राओं के लिए नए अलग-अलग शौचालयों का निर्माण किया गया है। इसके अलावा स्कूल में पीने का पानी उपलब्ध कराने के लिए 75,000 लीटर क्षमता की वर्षा जल संचयन प्रणाली स्थापित की गई है। छात्रों को नई वर्दी और जूते, स्कूल बैग, किताबें और स्टेशनरी आइटम भी प्रदान किए गए हैं। स्कूल के उत्साहित वातावरण में छात्र-छात्राओं के नामांकन में तेजी से वृद्धि हो रही है। 

इस उद्घाटन समारोह में सुश्री रेणु सोगन (आईएएस) अतिरिक्त उपायुक्त, नूंह, श्री गौरव सिंह, अतिरिक्त मुख्य कार्यकारी अधिकारी, हरियाणा राज्य सीएसआर ट्रस्ट, श्री विक्रम पोतदार, प्रबंध निदेशक एवं सीईओ, कॅनपॅक इंडिया, श्री दुष्यंत कुमार, कार्यकारी निदेशक, कॅनपॅक इंडिया, श्री जनार्दन काले, प्रोक्योरमेंट हेड कॅनपॅक इंडिया, श्री मुकेश कुमार यादव, जिला मौलिक शिक्षा अधिकार के साथ एस एम सहगल फाउंडेशन से सुश्री अंजली मखीजा, मुख्य कार्यकारी अधिकारी व गांव और ग्राम विकास समिति के गणमान्य व्यक्ति शामिल हुए। इस उद्घाटन समारोह में स्कूल प्रशासन, स्कूल प्रबंधन समिति (एसएमसी) के सदस्यों, समुदाय के सदस्यों और अभिभावकों ने भी सक्रिय रूप से भाग लिया।



www.prabhasakshi.com

Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by The2ndPost. Publisher: www.prabhasakshi.com

Share post:

Subscribe

spot_imgspot_img

Popular

More like this
Related