Year Ender 2022 list of most watched movies in year 2022 top 10 films

Date:


top 10 movies- India TV Hindi

Image Source : INSTAGRAM/ALIABHATT
Top 10 google searched movies

साल 2022 बॉलीवुड के लिए भले ही कुछ खास साबित नहीं हुआ लेकिन इसके बावजूद भी गूगल को टॉप 10 सर्च फिल्मों में साउथ की फिल्मों के साथ-साथ बॉलीवुड की भी 4 फिल्मों के नाम शामिल हैं। ये साल साउथ सिनेमा इंडस्ट्री के लिए लकी साबित हुआ है, जहां से ‘कांतारा’ और ‘आरआरआर’ जैसी जबरदस्त फिल्में आईं जिन्होंने दुनियाभर में भारतीय सिनेमा को एक अलग पहचान दिलाई है। आइए जानते हैं इस साल गूगल पर सबसे ज्यादा सर्च की गई टॉप 10 फिल्मों के बारे में।

1. Brahmastra: Part One Shiva

निर्देशक: अयान मुखर्जी
कास्ट: रणबीर कपूर, आलिया भट्ट, अमिताभ बच्चन, मौनी रॉय और नागार्जुन

रणबीर कपूर और आलिया भट्ट की साथ की पहली फिल्म ‘ब्रह्मास्त्र’ जिसकी शूटिंग के दौरान ही दोनों का प्यार परवान चढ़ा था, ये फिल्म गूगल सर्च में पहले नंबर पर है। फिल्म कमाई के मामले में तो आगे रही है साथ ही साथ इस साल सबसे ज्यादा सुर्खियों में भी रही। फिल्म की रिलीज से पहले और बाद में भी खूब बवाल हुआ था। फिल्म पर हिंदू धर्म से जुड़ी धार्मिक भावनाओं को आहत करने का आरोप भी लगा था। 

यह भी पढ़ें: शॉकिंग! जिस टीवी एक्ट्रेस Veena Kapoor को लोगों ने दी श्रद्धांजलि, उसने पुलिस स्टेशन पहुंच सबको चौंकाया

2. K.G.F: Chapter 2

निर्देशक: प्रशांत नील
कास्ट: यश, श्रीनिधि शेट्टी, संजय दत्त और रवीना टंडन

गूगूल की सर्च लिस्ट पर दूसरे नंबर पर आई एक्टर यश की मच अवेटेड फिल्म ‘केजीएफ 2’ का लोग बेसब्री से इंतजार कर रहे थे, जो कि इस साल खत्म हुआ। फिल्म जब रिलीज हुई तो इसने बॉक्स ऑफिस पर कई रिकॉर्ड तोड़े। फिल्म में विलेन के किरदार में संजय दत्त के अभिनय की भी तारीफ हुई। 100 करोड़ रुपए के बजट में बनी इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 1200 करोड़ से ज्यादा का कलेक्शन किया था।

3. The Kashmir Files
निर्देशक: विवेक अग्निहोत्री
कास्ट: अनुपम खेर, मिथुन चक्रवर्ती, दर्शन कुमार और पल्लवी जोशी

‘द कश्मीर फाइल्स’ ये फिल्म रिलीज के पहले से चर्चा में है और यही वजह से कि ये गूगल की सर्च लिस्ट में तीसरे नंबर पर आती है। फिल्म को लेकर देशभर में बहुत बवाल हुआ जो कि अभी तक जारी ही है। फिल्म में 90 के दशक में हुई कश्मीर घाटी से कश्मीरी पंडितों के पलायन और नरसंहार की कहानी को बड़े पर्दे पर दिखाया गया। फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर कमाई के कई रिकॉर्ड कायम किए। 20 करोड़ के बजट से बनी ‘The Kashmir Files’ ने 300 करोड़ से ज्यादा का बिजनेस किया है।

केएल राहुल-अथिया शेट्टी की वेडिंग डेट पर आया सुनील शेट्टी का रिएक्शन, बताया कब होगी शादी!

4. RRR

निर्देशक: एस.एस. राजामौली
कास्ट: राम चरण, एन.टी. रामा राव जूनियर, अजय देवगन और आलिया भट्ट

एस एस राजामौली की फिल्म ‘आरआरआर’ बजट, स्टारकास्ट और कहानी की वजह से सुर्खियों में रही थी। फिल्म की कहानी स्वतंत्रता सेनानियों कोमाराम भीम और अल्लूरी सीताराम राजू के जीवन पर आधारित थी। ‘आरआरआर’ ने बॉक्स ऑफिस पर वर्ल्डवाइड अच्छा कलेक्शन किया था। फिल्म में आलिया भट्ट और अजय देवगन का किरदार भले ही छोटा था लेकिन दोनों ने स्क्रीन पर आकर दर्शकों की तालियां जरूर बटोरीं।

5. Kantara
निर्देशक: ऋषभ शेट्टी
कास्ट: ऋषभ शेट्टी, सप्तमी गौड़ा, किशोर और मानसी सुधीर

कन्नड़ सुपरस्टार ऋषभ शेट्टी की फिल्म ‘कांतारा’ गूगल सर्च की लिस्ट में पांचवें नंबर पर है। फिल्म में डांस से लेकर एक्शन तक सब कुछ बिल्कुल परफेक्ट था। ये फिल्म ऋषभ शेट्टी को दुनियाभर में मशहूर कर गई है। फिल्म को शुरुआत में सिर्फ कन्नड़ भाषा में रिलीज किया गया था लेकिन इसकी लोकप्रियता को देखते हुए बाद में इसे हिंदी सहित अन्य भाषाओं में भी रिलीज किया गया। 15 करोड़ के बजट से बनी इस फिल्म ने 400 करोड़ से ज्यादा का बिजनेस किया है।

Year Ender 2022: इन सेलेब्स के घर 2023 में बजेगी शहनाई, जानें किन-किन हस्तियों के नाम हैं लिस्ट में शामिल

6. Pushpa: The Rise
निर्देशक: सुकुमार
कास्ट: अल्लू अर्जुन, रश्मिका मंदाना, सामंथा रुथ प्रभु और फहद फासिल

‘पुष्पा नाम सुनकर फ्लोवर समझी क्या? फायर है मैं…’ ये डायलॉग भारत ही नहीं दुनियाभर के लोगों की जुबां पर चढ़ गया था। फिल्म के डायलॉग से लेकर डांस तक सभी जबरदस्त थे। लाल चंदन की तस्करी पर बनी इस क्राइम थ्र‍िलर फिल्‍म के सीक्‍वल का हर किसी को इंतजार है। फिल्म के हिंदी वर्जन में अल्लू अर्जुन के डायलॉग्‍स को श्रेयस तलपड़े ने अपनी आवाज दी है। फिल्म से सामंथा रुथ प्रभु का आइटम नंबर ‘ऊ अंटावा’ सुपरहिट रहा।

7. Vikram
निर्देशक: लोकेश कनगराज
कास्ट: कमल हासन, विजय सेतुपति

कमल हासन और विजय सेतुपति की ‘विक्रम’ को पैन इंडिया कई भाषाओं में रिलीज किया गया था। ये फिल्म गूगल की सर्च लिस्ट में 7वें नंबर पर आती है। 150 करोड़ रुपए के बजट में बनी इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 400 करोड़ से ज्यादा का कलेक्शन किया था। 

8. Laal Singh Chaddha

निर्देशक: अद्वैत चंदन
कास्ट: आमिर खान, करीना कपूर, नागा चैतन्य और मोना सिंह

फिल्म ‘लाल सिंह चड्ढा’ का नाम गूगल की सर्च लिस्ट पर 8वें स्थान पर है। फिल्म बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप साबित हुई थी। रिलीज से पहले ही फिल्म को सोशल मीडिया पर बायकॉट की मार झेलनी पड़ी थी जिसका असर इसकी कमाई पर पड़ा। ये फिल्म हॉलीवुड की फिल्म ‘फॉरेस्ट गंप’ की ऑफिशियल हिंदी रीमेक थी। फिल्म अपनी लागत भी निकालने में सफल नहीं हो पाई। जिसके बाद इसे ओटीटी पर भी स्ट्रीम किया गया।

9. Drishyam 2
निर्देशक: अभिषेक पाठक
कास्ट: अजय देवगन, अक्षय खन्ना, तब्बू और श्रिया सरन

साल 2015 में ‘दृश्यम’ के बाद से ही दर्शक फिल्म ‘दृश्मय 2’ का इंतजार करने लगे थे जो कि इस साल नवंबर में आकर खत्म हुआ। ये फिल्म अपने पहले पार्ट की तरह ही दर्शकों की उम्मीदों पर खरी उतरी है और यही वजह है कि फिल्म अपने चौथे वीक में भी करोड़ों का बिजनेस कर रही है। फिल्म अब तक 200 करोड़ से ज्यादा रकम अपने खाते में जमा कर चुकी है। 

10. Thor: Love and Thunder
निर्देशक: तायका वेट्टी
कास्ट: क्रिस हेम्सवर्थ, नताली पोर्टमैन, क्रिश्चियन बेल, रसेल क्रो और टेसा थॉम्पसन

मार्वल सिनेमैटिक यूनिवर्स की 29वीं फिल्म ‘थॉर: लव एंड थंडर’ का निर्देशन तायका वेट्टी ने किया है। ये अकेली हॉलीवुड फिल्म है जिसका नाम गूगल सर्च के टॉप 10 में शामिल हुआ है। फिल्म में क्रिस हेम्सवर्थ, नैटली पोर्टमैन, क्रिश्चियन बेल, टेसा थॉम्प्सन और क्रिस प्रैट जैसे कलाकारों ने अपने अभिनय से दर्शकों का दिल जीत लिया।

Latest Bollywood News





www.indiatv.in

Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by The2ndPost. Publisher: www.indiatv.in

Share post:

Subscribe

spot_imgspot_img

Popular

More like this
Related