Amitabh Bachchan should get Bharat Ratna, Mamta Banerjee raised demand at Kolkata Film Festival / अमिताभ बच्चन को मिलना चाहिए भारत रत्न सम्मान, कोलकाता फिल्म समारोह में ममता बनर्जी ने उठाई मांग

Date:


Amitabh Bachchan - India TV Hindi

Image Source : INSTAGRAM_AMITABHBACHCHAN
Amitabh Bachchan

नई दिल्ली: कोलकाता अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव की शुरुआत शाहरुख खान, अमिताभ और जया बच्चन, सौरव गांगुली, अरिजीत सिंह और कई अन्य हस्तियों की उपस्थिति के साथ हुई। सभा में, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने मांग की कि सिनेमा आइकन अमिताभ बच्चन को भारतीय और विश्व सिनेमा में उनके योगदान के लिए भारत के सर्वोच्च नागरिक पुरस्कार भारत रत्न से सम्मानित किया जाए। इवेंट में बिग बी ने भी मंच संभाला और भाषण दिया, जिसमें उन्होंने कई विषयों पर बात की।

ममता बनर्जी ने अमिताभ बच्चन के लिए भारत रत्न मांगा

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कोलकाता के नेताजी इंडोर स्टेडियम में 28वें कोलकाता अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव (केआईएफएफ) के उद्घाटन के अवसर पर बात की। अपने भाषण के दौरान, मुख्यमंत्री ने मांग की कि महानायक अमिताभ बच्चन को भारतीय और विश्व सिनेमा में उनके अपार योगदान के लिए भारत रत्न से सम्मानित किया जाए।

केआईएफएफ में बोले अमिताभ बच्चन

भारतीय सिनेमा के इतिहास बात करते हुए अमिताभ बच्चन ने केआईएफएफ के 28वें संस्करण की शुरुआत की घोषणा की। उन्होंने ऐतिहासिक फिल्मों के मौजूदा ब्रांड को काल्पनिक राष्ट्रवाद में डूबा हुआ बताया। भारतीय सिनेमा के 80 वर्षीय सुपरस्टार ने कहा, “प्रारंभिक समय से ही पौराणिक फिल्मों और समाजवादी सिनेमा से लेकर एंग्री यंग मैन के आगमन तक, मोरल पुलिसिंग के साथ-साथ काल्पनिक अंधराष्ट्रवाद से घिरे ऐतिहासिक ऐतिहासिक ब्रांड के आगमन तक सिनेमा सामग्री में कई बदलाव हुए हैं।” 

Bigg Boss 16: अब्दु रोजिक की पीठ पर सुंबुल और साजिद ने लिखा था भद्दा मैसेज, अब खड़ा हुआ नया विवाद

उन्होंने कहा, “हर श्रेणी ने दर्शकों को उस समय की राजनीति और सामाजिक सरोकारों पर प्रतिबिंबित किया है”। अभिनेता ने यह भी बताया कि अब भी भारतीय सिनेमा द्वारा “नागरिक स्वतंत्रता और स्वतंत्रता पर सवाल उठाए जा रहे हैं”। केआईएफएफ में, 80 वर्षीय दिग्गज अभिनेता के जीवन और कार्यों पर एक प्रदर्शनी फिल्म महोत्सव के दौरान प्रदर्शित की जाएगी, जिसमें उद्घाटन फिल्म ‘अभिमान’ रही।

Avatar 2 Box Office Prediction: ‘अवतार: द वे ऑफ वाटर’ फर्स्ट डे कर सकती है ब्लॉकबस्टर कमाई

Latest Bollywood News





www.indiatv.in

Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by The2ndPost. Publisher: www.indiatv.in

Share post:

Subscribe

spot_imgspot_img

Popular

More like this
Related