‘मैरी कॉम’ फेम लिन लैशराम को चाइनीज समझकर नहीं देते थे काम, मणिपुर में एंट्री बैन, छूट गया घर

Date:


नई दिल्ली: फिल्म ‘मैरी कॉम’ (Mary Kom) ने जहां प्रियंका चोपड़ा के करियर में चार चांद लगा दिए थे, वहीं मणिपुर से ताल्लुक रखने वाली एक्ट्रेस लिन लैशराम (Lin Laishram) को मुसीबत में डाल दिया था. लिन लैशराम के लिए उनकी लोकप्रियता ही जी का जंजाल बन गई है. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, नॉर्थ-ईस्ट में सक्रिय आतंकवादी गुट ने उन पर प्रतिबंध लगा दिया था और मणिपुर में उनकी एंट्री बैन कर दी थी.

लिन लैशराम के खिलाफ फतवा जारी हुआ. नॉर्थ-ईस्ट से होने की वजह से उन्हें हिंदी फिल्मों में काम आसानी से नहीं मिला. स्विमसूट में फोटोशूट करवाना, उनके परिवार के लिए मुसीबत बन गया. उन्हें फिल्म ‘मैरीकॉम’ में लीड रोल के लिए चुना जाना था, पर मणिपुरी नैन-नक्श होने की वजह से ऐसा नहीं हो पाया. उन्हें साइड रोल से ही संतोष करना पड़ा.

लिन लैशराम को आतंकवादियों से मिली थी धमकियां
लिन को जब एक वेब सीरीज में काम दिया गया, तो उन्हें आतंकवादियों की धमकियों का सामना करना पड़ा. आज नौबत यह है कि वे बीते लगभग 4 सालों से घर नहीं गई हैं और डिप्रेशन से जूझ रही हैं. लिन लैशराम ने दैनिक भास्कर से हुई बातचीत में अपनी जिंदगी से जुड़ी तमाम बातें बताईं. एक्ट्रेस ने बताया कि उनके माता-पिता जॉब करते थे, इसलिए उनकी बाहर रहकर पढ़ाई हुई.

” isDesktop=”true” id=”5063663″ >

स्विमसूट पहनकर मॉडलिंग करना पड़ा भारी
लिन लैशराम को मॉडलिंग का शौक था. वे पहली मणिपुर की मॉडल थीं, जिसने स्विमसूट पहना था, जिसके चलते वहां के लोगों ने उनकी खूब आलोचना की. एक्ट्रेस के पैरेंट्स को तरह-तरह की बातें सुननी पड़ीं. लिन के माता-पिता ने बेटी पर इन सब बातों का असर पड़ने नहीं दिया. उनके पापा उनसे कहा करते थे कि जिंदगी में कोशिश करने वालों को लोगों की आलोचनाओं का सामना करना पड़ता है.

ये भी पढ़ें:  Year Ender 2022: देबिना बनीं 2 बार मां, नेहा ने दिया जुड़वा बच्चों को जन्म, इन 7 सेलेब्स के घर गूंजी किलकारी

लोग लिन लैशराम को समझते थे विदेशी
लिन लैशराम को बॉलीवुड में एंट्री काफी मुश्किल से मिली. वे 10 में से किसी एक इंटरव्यू में सेलेक्ट हो पाती थीं. लोग विदेशी समझकर चुनते नहीं थे. नॉर्थ-ईस्ट से होने की वजह से उनके साथ काफी भेदभाव हुआ. लोग उन्हें चाइनीज कहकर बुलाते थे, पर वे वक्त के साथ जिंदगी को पॉजिटिव तरीके से लेना सीख गईं. वे लोगों को यह बताना कभी नहीं भूलती थीं कि वे मणिपुर से हैं. लिन लैशराम ने कुछ फिल्मों में काम किया है. फिल्म ‘ओम शांति ओम’ में उनका कैमियो था.

Tags: Bollywood news, Entertainment news.



hindi.news18.com

Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by The2ndPost. Publisher: hindi.news18.com

Share post:

Subscribe

spot_imgspot_img

Popular

More like this
Related