Nails scattered on road to harass Hindu devotees in karnataka 2 Muslim youngsters arrested-हिंदू श्रद्धालुओं को परेशान करने के लिए सड़क पर बिखेरी कीलें, 2 मुस्लिम युवक गिरफ्तार

Date:


चिकमगलूर में एक हिंदू कार्यक्रम में खलल डालने के आरोप में दो लोगों को गिरफ्तार किया गया- India TV Hindi

Image Source : INDIA TV
चिकमगलूर में एक हिंदू कार्यक्रम में खलल डालने के आरोप में दो लोगों को गिरफ्तार किया गया

कर्नाटक पुलिस ने राज्य के चिकमगलूर जिले के प्रसिद्ध स्थल बाबा बुदनगिरी में एक हिंदू कार्यक्रम में खलल डालने के आरोप में दो लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने गिरफ्तार किए गए युवकों की पहचान मोहम्मद शाहबाज और मोहम्मद वाहिद हुसैन के रुप में की है। जानकारी के मुताबिक दोनों युवक चिकमगलूर के ही रहने वाले हैं।

प्राप्त जानकारी के अनुसार यह घटना 6 दिसम्बर की है लेकिन आरोपियों की गिरफ्तारी अभी की गई है। आरोपियों की मंशा दत्तात्रेय पीठ के कार्यक्रम में भाग लेने जाने वाले श्रद्धालुओं को तंग करने की थी। जिसेक चलते इन आोरपियों ने दत्तात्रेय जयंती के मौके पर बाबा बुदगिरी की ओर जाने वाली रोड पर बहुत सारी कील बिखेर दीं। ताकि जो भी हिंदू लोग मंदिर जा रहे हैं उनकी गाडियां पंक्चर हो जाएं। 

इस जगह को लेकर हिंदू-मुस्लिम के बीच पुराना विवाद है

आपको बता दें कि चिकमंगलूर के बाबा बुदनगिरी स्थल को ले कर हिन्दू – मुस्लिम के बीच बहुत पुराना विवाद है, इसी जगह पर 6 दिसम्बर से 8 दिसम्बर के बीच दत्तात्रेय जयंती का आयोजन किया गया था। जानकारी के मुताबिक 6 दिसम्बर को जब भारी संख्या में श्रद्धालु संकीर्तन यात्रा में भाग लेते हुए  बाबा बुदनगिरी पहाड़ की ओर बढ़ रहे थे तो यात्रा में चल रही कुछ गाड़ियों के टायर पंक्चर हो गए। वहां पर मौजूद लोगों से मिली जानकारी के अनुसार लोगों ने बताया कि सड़क पर काफी ज्यादा मात्रा में कील बिखरी हुई थीं। श्रद्धालुओं को ये एक साजिश लगी, जिसके बाद पुलिस को इसकी खबर दी गई। 

बड़े पैमाने पर हो रहे कार्यक्रम को लेकर था गुस्सा 

पुलिस ने अपनी जांच में पाया कि दत्तात्रेय जयंती से पहले चिकमंगलूर शहर के दो मुस्लिम युवकों ने हार्डवेयर की दुकान से 4 किलो  कील खरीदी थी। पुलिस ने दोनों युवकों को हिरासत में ले कर जब पूछताछ की तो दोनो युवकों ने स्वीकार किया कि इतने बड़े कार्यक्रम के आयोजन को ले कर उन्हें गुस्सा था, इसलिये उन्होंने श्रद्धालुओं को परेशान करने के लिए सड़क पर कीलें डाल दीं। 

आरोपियों के खिलाफ पहले का नहीं मिला को आपराधिक रिकॉर्ड

जानकारी के अनुसार पुलिस को दोनो युवकों के खिलाफ इससे पहले किसी भी तरह का कोई आपराधिक रिकॉर्ड अब तक नही मिला है। पुलिस अब इस बात की जांच कर रही है कि इस काम में सिर्फ ये दोनों ही शामिल थे या इसके पीछे कोई संगठन है। 

Latest India News





www.indiatv.in

Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by The2ndPost. Publisher: www.indiatv.in

Share post:

Subscribe

spot_imgspot_img

Popular

More like this
Related