Negative Comments | अब कमेंट में गाली-गलौज लिखना पड़ सकता है भारी, आज ही हो जाएं सतर्क

Date:


YouTube

File Pic

नई दिल्ली : सोशल मीडिया (Social Media) क्रिएटर्स आए दिन अभद्र कमेंट्स की प्रॉब्लेम से परेशान रहते है। फिर चाहे वो कोई सेलिब्रिटी हो, आम इंसान हो या फिर कोई क्रिएटर हो। हर कोई इस समस्या से काफी लंबे वक्त से जूझ रहा है, लेकिन अब बस हुआ। सोशल मीडिया प्लेटफार्म यूट्यूब (You Tube) अब ऐसा फीचर ला रहा है। जिससे अब ऐसा करने वाले लोगों की खैर नहीं। 

दरअसल, प्राप्त जानकारी के मुताबिक YouTube टीम स्पैम की पहचान करने और उसे हटाने के लिए हमारे स्वचालित पहचान प्रणाली और मशीन लर्निंग मॉडल को बेहतर बनाने पर काम कर रही है। जिसके जरिए YouTube यूजर्स को चेतावनी (Warning) देना शुरू कर देगा। जब उनकी टिप्पणियों (Comments) को कंपनी के दिशानिर्देशों का उल्लंघन करने के लिए देखा जाएगा और उसे हटा दिया जाएगा।

यह भी पढ़ें

आपको बता दें कि इन अभद्र कमेंट्स का असर सिर्फ कक्रिएटर की ही जिंदगी पर नहीं, बल्कि प्लेटफार्म पर भी इसका असर बढ़ता है। साथ ही प्लेटफार्म के लिए भी नेगेटिविटी बढ़ती है। जिसकी वजह से यूट्यूब कि तरफ से ये रास्ता निकला जा रहा है।  

गौरतलब है कि यह पहली बार नहीं है कि यूट्यूब ने ऐसा फैसला लिया है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक इसी साल 2022 के पहले छह महीनों में करीब 1.1 बिलियन से अधिक स्पैम टिप्पणियों को हटा दिया था। इतना ही नहीं अब यूट्यूब टीम का कहना है कि जैसे-जैसे स्पैमर अपनी रणनीति बदलते हैं, नए प्रकार के स्पैम का बेहतर पता लगाने के लिए हमारे मशीन लर्निंग मॉडल में लगातार सुधार हो रहा है।





www.enavabharat.com

Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by The2ndPost. Publisher: www.enavabharat.com

Share post:

Subscribe

spot_imgspot_img

Popular

More like this
Related