समुद्र किनारे दिखीं विशाल ‘मकड़ियां’, किसी ने बताया एलियन तो किसी ने भूत! जानें क्या है जीव की सच्चाई

Date:


सोशल मीडिया एक ऐसी जगह है जहां नजर आने वाली हर चीज असली नहीं होती है और कुछ चीजें ऐसी होती हैं जो गलत दावे के साथ पेश कर दी जाती हैं. हाल ही में एक तस्वीर वायरल हो रही है जो है तो हकीकत मगर उसके साथ जो दावा किया जा रहा है वो इतना विचित्र है कि कोई उसे दूसरे ग्रह के जीव बता दे रहा है तो कोई भूत-प्रेत. ये तस्वीर समुद्र किनारे चलते हुए विचित्र जीवों (weird animal spotted walking on beach) की है जो विशाल मकड़ियों जैसे लग रहे हैं.

न्यूयॉर्क पोस्ट की रिपोर्ट के अनुसार 62 साल के किसान जैन वोर्स्टर (Jan Vorster) ने हाल ही में अपने होमटाउन, साउथ अफ्रीका के स्टिल बे, वेस्टर्न केप (Still Bay, Western Cape) के बीच पर कुछ तस्वीरें खींची. उन्हें नहीं लगा था कि उनकी फोटोज इतनी चर्चा में आ जाएंगी की वायरल होने लगेंगी. तस्वीर में था कुछ और लोगों ने उसे कुछ और ही समझ लिया जिसके बाद हर कोई तस्वीर से डरने लगा.

aloe vera plant looks like giant spider

पौधे बीच पर मौजूद हैं जिसे देखकर ऐसा लग रहा है जैसे वो विशाल मकड़ियां या एलियन्स जैसे जीव हैं. (फोटो: Facebook/Myrtle Philbeck)

एलोवेरा के पौधे को लोगों ने समझ ली विशाल मकड़ी
चलिए आपको बताते हैं कि पूरा मामला क्या है. जैन ने बीच पर कई एलोवेरा (aloe vera plants looks like giant spider) के मरे हुए पौधे देखे. एलोवेरा काफी फायदेमंद पौधा होता है. पर जब जैन को वो इस हाल में दिखा तो उन्होंने लोगों को जलवायु परिवर्तन और पेड़ बचाने के लिए जागरूक करने के बारे में सोचा, और इस पौधे की तस्वीरें खींच ली. उनको लगा था कि लोग इसे देखकर पेड़-पौधे बचाने के महत्व को समझेंगे पर हुआ कुछ और!

सोशल मीडिया पर गलत दावे के साथ वायरल होने लगी फोटो
फेसबुक पर तस्वीर पोस्ट करते ही वायरल हो गई. उन्होंने साउथ अफ्रीका से जुड़े एक फेसबुक ग्रुप पर उसे पोस्ट किया था मगर अन्य ग्रुप्स और चैनल्स पर भी लोगों ने उसे शेयर करना शुरू कर दिया. फेसबुक यूजर मर्टल फिलबेक ने फोटो को पोस्ट करते हुए लिखा- समुद्र की तरह जाते समुद्री स्पाइडर. लोगों ने इतनी अफवाह फैली कि किसी ने इसे एलियन बताया तो किसी ने भूत-प्रेत. किसी ने इसे समुद्री राक्षस के बच्चे बता दिए तो बहुतों ने विशाल मकड़ियां. फेसबुक पर शेयर की गई तस्वीर को 53 हजार से ज्यादा शेयर किए गए हैं. एक ने कहा कि उसे जानना है कि ये कहां का दृश्य है क्योंकि उसे उस जगह से कई कीलोमीटर दूर रहना है.

Tags: Ajab Gajab news, Trending news, Weird news



hindi.news18.com

Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by The2ndPost. Publisher: hindi.news18.com

Share post:

Subscribe

spot_imgspot_img

Popular

More like this
Related