खौफनाक: 2 साल के बच्चे को जिंदा निगल गया हिप्पो, फिर इसके बाद हुई हैरान करने वाली घटना!

Date:


हिप्पो यानी दरियाईघोड़ा दिखने में चाहे जितना क्यूट और सीधासाधा जीव लगे पर सच तो ये है कि वो बेहद खतरनाक होते हैं. उनके जैसे हिंसक जीव कम ही होते हैं. हिप्पो के हमले से जुड़े कई वीडियोज और खबरें सामने आती रहती हैं मगर हाल ही में अफ्रीका की एक खबर ने सभी को चौंका दिया है. उसका कारण है कि एक हिप्पो ने 2 साल के बच्चे (hippo swallowed 2 year old kid) को जिंदा निगल लिया.

न्यूज18 हिन्दी की सीरीज ‘Wildlife Viral’ के तहत हम आपके लिए लेकर आते हैं जंगल और जंगली जानवरों से जुड़े हैरान करने वाले वीडियोज जो सभी को हैरान कर देते हैं. आज हम कोई वीडियो नहीं लेकर आए हैं मगर एक ऐसी खबर बताने जा रहे हैं जो आपके रोंगटे खड़े कर देगी. ये खबर है यूगांडा की जहां एक हिप्पो ने 2 साल के बच्चे (hippo swallow kid in Uganda) को जिंदा निगल लिया. इसे पढ़कर आपको पता चलेगा कि हिप्पे, मगरमच्छ से ज्यादा अप्रत्याशित जीव होते हैं.

2 साल के बच्चे को हिप्पो ने जिंदा निगला
डेली मेल न्यूज वेबसाइट की रिपोर्ट के अनुसार युगांडा के लेक एडवर्ड में ये घटना घटी है. यहां पॉल ईगा Paul Iga नाम का बच्चा तालाब के किनारे बने अपने घर के बाहर खेल रहा था जब अचानक हिप्पो तालाब में से बाहर निकल आया और उसने बच्चे पर हमला कर दिया. हिप्पो ने तुरंत ही बच्चे को अपने मुंह से पकड़कर उठा लिया और अंदर घुसा लिया.

बच्चे को अस्पताल ले जाया गया
उसी वक्त क्रिसपस बागोन्जा Chrispas Bagonza नाम का एक व्यक्ति वहां से गुजर रहा था जिसने इस घटना को देख लिया. शख्स ने तुरंत ही बिना वक्त गंवाए हिप्पो पर पत्थर बरसाना शुरू कर दिया. जानवर पर जब पत्थर गिरे तो वो तुरंत ही घबरा गया और बच्चे को मुंह से उगलकर पानी में भाग निकला. बच्चे को तुरंत ही अस्पताल ले जाया गया. शख्स ने बताया कि उसने बच्चे को जब उगला तो वो जिंदा था. हैरानी इस बात की है कि बच्चे को ज्यादा नुकसान नहीं हुआ था. डॉक्टरों ने उसे रेबीज का इंजेक्शन लगाकर जाने दिया.

शख्स की वजह से बची जान
युगांडा पुलिस ने स्टेटमेंट जारी कर कहा है कि ये अपने में पहला ऐसा मौका है जब हिप्पो ने तालाब से बाहर निकलकर बच्चे या किसी बड़े पर हमला किया हो. पुलिस ने माना कि क्रिसपस की हिम्मत और सूझबूझ से ही बच्चे की जान बची क्योंकि अगर वो पत्थर नहीं मारते, तो हिप्पो उसे नहीं छोड़ता और तब उसकी जान जाना निश्चित था.

Tags: Ajab Gajab news, Trending news, Weird news



hindi.news18.com

Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by The2ndPost. Publisher: hindi.news18.com

Share post:

Subscribe

spot_imgspot_img

Popular

More like this
Related