क्या इसका मुफ्त की रेवड़ी कहकर मजाक उड़ाना चाहिए? वाशिंगटन डीसी ने पब्लिक ट्रांसपोर्ट में सफर किया मुफ्त तो केजरीवाल ने कसा तंज

Date:


Kejriwal on free Rewari

Creative Common

अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट करते हुए कहा कि वाशिंगटन डीसी ने सार्वजनिक परिवहन मुक्त बनाया है। क्या इसका “मुफ्त की रेवड़ी” के रूप में उपहास करना चाहिए?

वाशिंगटन डीसी द्वारा सार्वजनिक परिवहन को मुफ्त करने की घोषणा के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने अपने ताजा ट्वीट में भाजपा पर तंज कसते हुए पूछा कि क्या इसे मुफ्त की रेवाड़ी बताते हुए इसका उपहास किया जाना चाहिए? अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट करते हुए कहा कि वाशिंगटन डीसी ने सार्वजनिक परिवहन मुक्त बनाया है। क्या इसका “मुफ्त की रेवड़ी” के रूप में उपहास करना चाहिए? नहीं। केजरीवाल ने कहा कि अपने नागरिकों पर अतिरिक्त करों का बोझ डाले बिना उन्हें सार्वजनिक सेवाएं मुफ्त प्रदान करना ईमानदार और संवेदनशील सरकार को दर्शाता है, जो पैसे बचाती है और अपने लोगों को सुविधाएं प्रदान करती है।

बता दें कि वाशिंगटन डीसी अमेरिका का सबसे बड़ा शहर है जहां आप मुफ्त में बस की सवारी कर सकते हैं। हालांकि, कुछ चेतावनी हैं: मुफ्त किराया केवल शहर की सीमा के भीतर यात्राओं पर लागू होता है, और मेट्रो सवारों को अभी भी भुगतान करना होगा। इस उपाय से शहर को सालाना लगभग $42 मिलियन का खर्च आएगा। यदि यह एक दूसरे नगर परिषद के वोट से बच जाता है, तो डीसी अल्बुकर्क, कैनसस सिटी और बोस्टन जैसे शहरों में शामिल हो जाएगा जिन्होंने महामारी के दौरान शून्य-किराया पारगमन का प्रयोग किया है। 

अन्य न्यूज़





www.prabhasakshi.com

Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by The2ndPost. Publisher: www.prabhasakshi.com

Share post:

Subscribe

spot_imgspot_img

Popular

More like this
Related