हफ्ते में सिर्फ 20 घंटे काम करती है लड़की, फिर भी महीने में कमा लेती है 8 लाख रुपये !

Date:


Woman Works 20 Hours in a Week to Make 8 Lakh/Month: अपनी ज़िंदगी को लेकर हर इंसान की अपनी सोच होती है और वो इसके हिसाब से अपना प्रोफेशन और भविष्य तय करता है. कोई हायर स्टडीज़ करके बड़े पद पर पहुंचना चाहता है तो किसी का मकसद कम उम्र में ही अपने लिए सुख-सुविधाएं और बैंक बैलेंस बनाना होता है. आज हम आपको एक ऐसी ही लड़की से मिलवाते हैं, जो छोटी सी उम्र में अपने मैनेजमेंट की वजह से अच्छे पैसे कमा रही है.

न्यूयॉर्क पोस्ट की रिपोर्ट के मुताबिक अमेरिका के जॉर्जिया में रहने वाली मैडी कोलमैन का कहना है कि उसने पार्ट टाइम कंटेंट का काम शुरू किया था और आज वो इस काम को हफ्ते में 20 घंटे करके लाखों रुपये कमा रही है. यहां तक कि अपना कॉलेज भी उसने छोड़ दिया है और हर साल 96 लाख रुपये आराम से कमा लेती है. चलिए आपको बताते हैं कि आखिर वो ऐसा क्या करती है?

ब्रांड्स से जुड़े कंटेंट बनाती है लड़की
मैडी ने बताया कि वो कंटेंट क्रिएटर है, जिसे ब्रांड्स से पैसे मिलते हैं, ताकि वो अपने सोशल मीडिया हैंडल से इसे शेयर कर सके. मैडी का कहना है कि ये काम इंफ्लुएंसिंग से बिल्कुल अलग है क्योंकि ब्रांड्स इनफ्लुएंस के लिए आपको पैसे नहीं दे रहे हैं बल्कि उन्हें आपके स्किल्स की ज़रूरत है. इसके लिए आपको फॉलोअर्स की ज़रूरत नहीं होती है. मैडी ने 8 महीने पहले ये काम शुरू किया था और कुछ दिनों तक इसके लिए पढ़ाई भी की थी, जिससे उन्हें वीडियो कंटेंट का पोर्टफोलियो बनाने में मदद मिली.

खुद ही की अपनी मार्केटिंग
मैडी का कहना है कि मैडी ने इसके बाद चार्ज स्ट्रक्चर बनाया और ट्विटर और टिकटॉक पर अपनी मार्केटिंग करना भी शुरू कर दिया. फिर 3 हफ्ते बाद उसे पहला क्लाइंट मिला और फिर उसने मुड़कर नहीं देखा. उसने अपने काम के पहले ही महीने में 4 लाख रुपये कमाए थे और फिर उसने कॉलेज छोड़ा और इस काम को पूरा वक्त देने लगी. महीने के 30 वीडियो बनाकर वो अच्छी-खासी रकम कमाती है और 15-30 सेकंड के पोस्ट के लिए 21 हज़ार रुपये लेती है. टिकटॉक पर उसके वीडियोज़ को अच्छे व्यूज़ मिलते हैं लेकिन वो खुद को इनफ्लुएंसर नहीं मानती.

Tags: Ajab Gajab, Viral news, Weird news



hindi.news18.com

Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by The2ndPost. Publisher: hindi.news18.com

Share post:

Subscribe

spot_imgspot_img

Popular

More like this
Related