BJP calls Rahul Gandhi Jaichand demands Congress to expel him from the party राहुल गांधी को कांग्रेस से निकालने की मांग, जयचंद से की तुलना, तवांग वाले बयान पर बीजेपी के तीखे हमले

Date:


भाजपा प्रवक्ता गौरव भाटिया- India TV Hindi

Image Source : FILE PHOTO
भाजपा प्रवक्ता गौरव भाटिया

अरुणाचल प्रदेश के तवांग में चीनी सैनिकों के साथ हुई भारतीय सैनिकों की झड़प पर राहुल गांधी ने एक बयान दिया था। अब इस बयान को लेकर भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने राहुल गांधी पर तीखा हमला किया। बीजेपी ने कहा कि कांग्रेस को राहुल गांधी को फौरन पार्टी से निष्कासित करना चाहिए। इतना ही नहीं बीजेपी ने राहुल गांधी की तुलना जयचंद से की। भाजपा प्रवक्ता गौरव भाटिया ने कहा कि अगर कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ‘‘रिमोट कंट्रोल’’ नहीं हैं और अगर विपक्षी दल देश के साथ खड़ा है तो राहुल को उनकी टिप्पणियों के लिए पार्टी से निष्कासित किया जाना चाहिए, जिसने भारत का ‘‘अपमान’’ किया है और सशस्त्र बलों का मनोबल तोड़ा है। 

“सेना का मनोबल तोड़ने की लगातार कोशिश”

गौरव भाटिया ने राहुल गांधी की तुलना कन्नौज के राजा जयचंद से की जिन्हें कुछ ऐतिहासिक वृत्तांत में भारत से गद्दारी करने वाला व्यक्ति बताया गया है। उन्होंने आरोप लगाया कि पूर्व कांग्रेस प्रमुख सशस्त्र बलों का मनोबल तोड़ने की कोशिश लगातार करते रहे हैं चाहे पाकिस्तान में आतंकवादी शिविरों पर सर्जिकल स्ट्राइक और हवाई हमले हों या गलवान घाटी में झड़प हो, जिसमें 20 जवान शहीद हो गए थे। भाजपा नेता ने कहा कि राहुल ने पाकिस्तान में आतंकवादियों पर सशस्त्र बलों के हमले का कथित सबूत मांगा था जबकि उन्होंने गलवान झड़प के बाद प्रधानमंत्री को ‘‘सरेंडर मोदी’’ बताया था। उन्होंने कहा कि कांग्रेस नेता को अपने बयान के लिए देश से माफी मांगनी चाहिए। उन्होंने कहा कि माफी मांगने से उनके पाप धुल नहीं जाएंगे, लेकिन इससे कम से कम यह दिखेगा कि उन्हें अपनी गलती का अहसास हो गया है। 

“अगर कांग्रेस ने राहुल गांधी के खिलाफ कार्रवाई नहीं की…”
गौरतलब है कि राहुल ने शुक्रवार को जयपुर में अपनी ‘‘भारत जोड़ो यात्रा’’ के दौरान दावा किया था कि चीन युद्ध की तैयारी कर रहा है, जबकि सरकार सोई हुई है और इस खतरे को ‘‘नजरअंदाज’’ करने की कोशिश कर रही है। अरुणाचल प्रदेश में भारत और चीनी जवानों के बीच हाल ही में हुई झड़प के संदर्भ में उन्होंने कहा था कि क्षेत्र में भारतीय जवानों की ‘‘पिटाई’’ की जा रही है। भाटिया ने पत्रकारों से कहा कि अगर कांग्रेस अपने पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के खिलाफ कार्रवाई नहीं करती है, तो इसका मतलब यह होगा कि उनका बयान विपक्षी दल की मानसिकता को दर्शाता है। भाजपा नेता ने आरोप लगाया कि कांग्रेस एक राजनीतिक दल कम और भारत विरोधी गतिविधियों का अड्डा अधिक बन गई है। 

“भारत के जयचंद, राहुल गांधी”
BJP प्रवक्ता ने कहा कि भारतीय सैनिकों ने चीनी सैनिकों की पिटाई की और उन्हें खदेड़ दिया और देश के प्रत्येक नागरिक को उन पर गर्व है। उन्होंने पूछा, ‘‘भारत के जयचंद, राहुल गांधी हमारे वीर सैनिकों का मनोबल क्यों तोड़ रहे हैं?’’ उन्होंने कहा कि देश के जवानों द्वारा अपनी वीरता का प्रदर्शन करने से प्रत्येक भारतीय नागरिक खुश है जबकि उसके दुश्मन और कांग्रेस को काफी दर्द हुआ। उन्होंने कहा कि यह 1962 का भारत नहीं रहा क्योंकि उसके वीर जवानों के पास मोदी का मजबूत राजनीतिक नेतृत्व भी है। भाटिया ने दावा किया कि पिछले आठ से अधिक साल में किसी ने भी एक इंच भारतीय क्षेत्र पर कब्जा नहीं जमाया है। कोई भी भारत को डरा नहीं सकता। उन्होंने कहा कि देश अब दुनिया को राह दिखा रहा है। 

कांग्रेस सरकार के संसद में दिए एक जवाब को लेकर किया हमला
भाटिया ने पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार द्वारा संसद में दिए एक जवाब का हवाला दिया कि चीन ने भारत के 43,180 वर्ग किलोमीटर से अधिक क्षेत्र पर कब्जा कर लिया है और यह उसके शासन में हुआ था। विपक्षी दल पर निशाना साधते हुए उन्होंने चीनी कम्युनिस्ट पार्टी के साथ हुए उसके समझौते का जिक्र किया और कहा कि इसकी बातें सार्वजनिक की जानी चाहिए। भाटिया ने कहा कि ऐसा लगता है कि यह समझौते का हिस्सा है कि कांग्रेस कभी चीन की निंदा नहीं करेगी। उन्होंने दावा किया कि पार्टी इसकी जानकारियां साझा न करके देश को धोखा देगी। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन





www.indiatv.in

Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by The2ndPost. Publisher: www.indiatv.in

Share post:

Subscribe

spot_imgspot_img

Popular

More like this
Related