Pathan Controversy: शाहरुख-दीपिका की ‘पठान’ का इन 7 राज्यों में विरोध, कहीं FIR तो कहीं बैन की मांग

Date:


Besharam Rang Row: शाहरुख की मच अवेटेड फिल्म ‘पठान’ का फैंस को बेसब्री से इंतजार है. फिल्म रिलीजके बेहद करीब है. लेकिन फिल्म को लेकर बढ़ता विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है. 12 दिसंबर को फिल्म का गाना ‘बेशर्म रंग’ रिलीज किया गया था. तभी से शाहरुख-दीपिका के इस गाने को लेकर जमकर हंगामा हो रहा है. गाने के सामने आते ही कई हिन्दुत्व संगठन ने गाने पर धार्मिक भावनाओं को आहत करने का आरोप लगाया है और गाने को हटाने की मांग की जा रही है.

दरअसल, गाने में दीपिका पादुकोण भगवा रंग की बिकिनी पहने नजर आ रही हैं. तभी से गाने को लेकर विवाद हो रहा है. खबर है कि शाहरुख के इस गाने का यूपी, छत्तीसगढ़, गुजरात, एमपी, बिहार, और महाराष्ट्र समेत सात राज्यों में जमकर विराध किया जा रहा है. फिल्म में नजर आने वाले सितारे शाहरुख खान, दीपिका पादुकोण और अन्य तीन लोगों पर बिहार के मुजफ्फरपुर में धार्मिक भावनाओं करने को लेकर केस भी फाइल किया गया है.

यूपी में भी हुआ केस दर्ज
बीते दिनों लखनऊ में करणी सेना ने भी जमकर फिल्म के गाने को लेकर विरोध किया. इस दौरान मौके पर पुलिस ने भी वहां काफी समझाने की कोशिश की लेकिन प्रदर्शन जारी रहा. अब मथुरा की अखिल भारत हिंदू महासभा के सदस्यों ने फिल्म को बैन करने के लिए कोर्ट में केस फाइल करने की मांग की है.

बिहार में अभिनेता और मेकर्स समेत पांच लोगों पर केस
शाहरुख की पठान का विवाद चारों ओर से बढ़ता ही जा रहा है. बिहार के मुजफ्फरपुर में एक अधिवक्ता ने16 दिसंबर को फिल्म निर्माता आदित्य चोपड़ा, शाहरुख खान, दीपिका पादुकोण समेत 5 लोगों पर धार्मिक भावनाओं को आहत करने को लेकर केस दर्ज किया है. इस पर सुनवाई अगले साल जनवरी में होगी.

फैन ने कर डाली ‘पठान’ की रिलीज डेट बढ़ाने की मांग, शाहरुख खान ने दिया चौंकाने वाला जवाब

एमपी के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने दी चेतावनी
बीते दिनों एमपी में भी फिल्म के गाने को लेकर खूब हंगामा हुआ था. आम जनता, हिंदू संगठन समेत कुछ नेताओं ने भी फिल्म को लेकर विरोध जाहिर किया है. प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने भी गाने में दीपिका की वेशभूषा और फिल्म के सींस में बदलाव करने की चेतावनी दी थी. उनका कहना था कि ऐसा नहीं होता है तो वह गुजरात में फिल्म को रिलीज करने पर विचार करेंगे. भोपाल से सांसद प्रज्ञा ठाकुर अब इस विरोध में शामिल हो गई हैं.

महाराष्ट्र में रिलीज पर लगी रोक
महाराष्ट्र में बीजेपी विधायक राम कदम भी इस गाने की कड़ी निंदा की है. उनका कहना है कि सोशल मीडिया पर लोग इस गाने के प्रति अपना विरोध प्रकट कर रहे हैं. ऐसे में मेकर्स को सामने आकार सफाई देनी चाहिए. लेकिन ये तय है कि महाराष्ट्र की धरती पर हिंदुत्व का अपमान करने वाली किसी भी फिल्म को रिलीज करने की अनुमति नहीं दी जाएगी.

गुजरात, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में भी जमकर हो रहा विरोध
शाहरुख की फिल्म को लेकर गुजरात में भी काफी विवाद हो रहा है. विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल के सदस्यों ने सिनेमाघर मालिकों को चेतावनी दी है कि जो भी गुजरात में ‘पठान’ रिलीज करता है वो अंजाम भुगतने के लिए भी तैयार रहे. गाने ‘बेशर्म रंग’ में जिस तरह भगवा रंग को अश्लीलता से जोड़ते हुए दर्शाया गया है. हम इस गाने को रिलीज नहीं होने देंगे. साथ ही राजस्थान और छत्तीसगढ़ के समाजिक संगठनों ने भी सिनेमाघर के मालिकों को पत्र लिखकर अपनी मांगों की बात की है.

Tags: Actor Shahrukh Khan, Deepika padukone, Pathan, Pathan film



hindi.news18.com

Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by The2ndPost. Publisher: hindi.news18.com

Share post:

Subscribe

spot_imgspot_img

Popular

More like this
Related