FIFA World Cup 2022 Croatia beat Morocco by 2-1 and earn third place | तीसरे नंबर पर रही क्रोएशिया की टीम, मोरक्को ने हार के साथ किया यादगार फीफा वर्ल्ड कप का अंत

Date:


FIFA World Cup 2022- India TV Hindi

Image Source : GETTY
FIFA World Cup 2022

FIFA World Cup 2022: फीफा वर्ल्ड कप 2022 के फाइनल से पहले आज तीसरे नंबर का स्थान हासिल करने के लिए क्रोएशिया के सामने मोरक्को की टीम थी। क्रोएशिया ने इस मैच को 2-1 से जीतकर अंक तालिका में तीसरा स्थान हासिल किया। ये क्रोएशियाई टीम के लिए दूसरा मौका है जब वो वर्ल्ड कप में तीसरे नंबर पर रहे हैं। वहीं पहली बार सेमीफाइनल में पहुंचने वाली मोरक्को की टीम ने चौथे नंबर पर अपने अभियान को खत्म किया।

तीसरे नंबर पर रही क्रोएशिया की टीम

क्रोएशिया की टीम 1998 विश्व कप में भी तीसरे स्थान पर रही थी। खलीफा अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में हुए इस मैच के तीनों गोल पहले ही हाफ में हुए। पहले दो गोल 9 मिनट के अंदर हो चुके थे। क्रोएशिया के लिए जोस्को ग्वारडियोल ने 7वें ही मिनट में खूबसूरत ‘सेट पीस’ से गोल किया। सेमीफाइनल में पहुंचने वाला पहला अफ्रीकी देश बनकर इतिहास रच चुके मोरक्को ने अशरफ डारी के 9वे मिनट में किए गये गोल से स्कोर 1-1 किया। मिस्लाव ओरेसिच ने 42वें मिनट में खूबसूरत गोल से अपनी टीम को 2-1 से आगे कर दिया और यह निर्णायक साबित हुआ।

जीत के साथ विदा हुए मोड्रिच

इस तरह ओरेसिच के गोल ने सुनिश्चित किया कि कप्तान लुका मोड्रिच (37 वर्ष) जीत के साथ विश्व कप के अंतिम मैच से विदा हों। पहले हाफ की शुरुआत में क्रोएशियाई टीम ने तेज खेल दिखाया जिसका फायदा उसे मिला। मोरक्को के सोफयान अमराबात के आंद्रेज क्रेमारिच को गिराने पर फाउल के कारण क्रोएशिया को फ्री किक मिली। लोवरो माएर ने किक कर इसे पेनल्टी बॉक्स के ऊपर उछाला जहां इवान पेरिसिच ने सिर से शॉट लगाकर इसे जोस्को ग्वारडियोल की ओर किया और मास्क पहने इस खिलाड़ी ने उछलकर हेडर से 13 गज की दूरी से सीधे इसे नेट में डालकर अपनी टीम को आगे कर दिया पर क्रोएशिया की यह बढ़त एक मिनट तक ही रह सकी। मोरक्को ने 9वे मिनट में फ्री किक पर गोल कर स्कोर बराबर किया।

हाकिम जियेच ने लंबा शॉट लगाया जो डिफ्लेक्ट होता हुआ जा रहा था, मोडरिच ने इसे दूर करने की कोशिश की लेकिन डारी ने पांच गज की दूरी से क्रोएशियाई गोलकीपर डॉमिनिक लिवाकोविच को पछाड़ते हुए हेडर से गोल कर स्कोर बराबर कर दिया। यह डारी का पहला अंतरराष्ट्रीय गोल भी था। दोनों टीमें बढ़त लेने की कोशिश में जुटी थीं और कुछ मौके भी बना रही थीं पर बाजी मारी क्रोएशिया ने जिसके लिए ओरिसिच ने मोरक्को बॉक्स की बाईं ओर से दूर से दनदनाता सीधा शॉट लगाया जो क्रासबार हिट कर गोल में पहुंच गया। 

इसे रोकने के लिए मोरक्को के गोलकीपर यासिने बोनोऊ के पास कोई मौका नहीं था। गोल की खोज में जुटी क्रोएशिया ने दूसरे हाफ में भी आक्रामकता दिखाई। क्रोएशिया को सेमीफाइनल में अर्जेंटीना से 0-3 से जबकि दूसरे सेमीफाइनल में मोरक्को को गत चैम्पियन फ्रांस से 0-2 से हार मिली थी। मोरक्को के लिए हालांकि यह विश्व कप यादगार रहेगा।

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन





www.indiatv.in

Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by The2ndPost. Publisher: www.indiatv.in

Share post:

Subscribe

spot_imgspot_img

Popular

More like this
Related