PCB अध्यक्ष रमीज राजा की छुट्टी तय! पाक पीएम का खास आदमी संभालेगा जिम्मेदारी

Date:


Ramiz Raja- India TV Hindi

Image Source : AP
Ramiz Raja

PCB: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड में आए दिन कोई ना कोई विवाद होता रहता है। खिलाड़ियों के चयन को लेकर बवाल हो या फिर दिग्गज खिलाड़ियों के आरोप, पाकिस्तान क्रिकेट में ये मामले काफी आम हैं। अब पीसीबी से एक और बड़ी खबर निकल कर सामने आई है। दरअसल पीसीबी अध्यक्ष रमीज राजा की कुर्सी अब खतरे में नजर आ रही है।   

अध्यक्ष पद से हटेंगे रमीज

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) में बदलाव हो सकता है और पीसीबी के नए अध्यक्ष के तौर पर रमीज राजा की जगह नजम सेठी ले सकते हैं। जियो न्यूज ने सूत्रों के हवाले से शनिवार को यह जानकारी देते हुए कहा कि पूर्व अध्यक्ष नजम सेठी अध्यक्ष के प्रबल दावेदार हैं, पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शाहबाज शरीफ ने राजा को सेठी से बदलने का संकेत दिया है। समझा जाता है कि शरीफ ने लाहौर में सेठी के साथ लंच किया है।

सूत्रों से सामने आई बड़ी खबर

सूत्रों ने प्रधानमंत्री के हवाले से कहा, “पीसीबी का 2014 का संविधान बहाल किया जाएगा। उसके बहाल करने के बाद विभागीय खेलों को जिन्दा किया जाएगा।” सूत्रों ने कहा कि अन्तर-प्रोविंशियल कोआर्डिनेशन मंत्रालय के सचिव ने अध्यक्ष को बदलने के संबंध में रूपरेखा प्रधानमंत्री कार्यालय को सौंप दी है। सूत्रों ने कहा कि प्रधानमंत्री 2014 के पीसीबी संविधान की बहाली का आदेश कर सकते हैं। पीसीबी के अध्यक्ष के तौर पर राजा को बदले जाने की खबरें कई बार आ चुकी हैं लेकिन राजा ने हर बार उन दावों को खारिज करते हुए कहा है कि वह कहीं नहीं जा रहे हैं।

पिछले साल ही बने थे अध्यक्ष

पूर्व पाकिस्तानी कप्तान और 1992 की विश्व कप विजेता टीम के सदस्य राजा को पिछले साल सितंबर में तीन साल की अवधि के लिए सर्वसम्मति से पीसीबी का 36वां अध्यक्ष चुना गया था। सेठी 2018 में पीसीबी के अध्यक्ष पद से हटे थे जब इमरान खान प्रधानमंत्री बने थे लेकिन उनके इमरान के साथ खराब संबंधों के कारण उन्हें अपने पद से हटने के लिए मजबूर होना पड़ा था। सेठी ने 2013 और 2014 में भी पीसीबी के अध्यक्ष के रूप में काम किया था।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन





www.indiatv.in

Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by The2ndPost. Publisher: www.indiatv.in

Share post:

Subscribe

spot_imgspot_img

Popular

More like this
Related