Koo Vs Twitter | ट्विटर: पत्रकारों के अकाउंट बंद करने के बाद, मस्क ने किया Koo का अकाउंट ‘सस्पेंड’

Date:


koo

Pic: ANI

नई दिल्ली. जहां एक तरफ एलन मस्क (Elan Musk) के ट्विटर (Twitter) अधिग्रहण के बाद से ही, ट्विटर और एलन मस्क लगातार चर्चा का विषय बन गए हैं। खासकर मस्क अपनी नीतियों को लेकर कुछ ज्यादा ही टारगेट में हैं। ऐसे में अब मस्क ने सोशल नेटवर्क प्लेटफॉर्म से कई पत्रकारों के ट्विटर हैंडल निलंबित कर दिए हैं। इस बड़े निलंबन में कई बड़े मीडिया हाउस जैसे CNN, वाशिंगटन पोस्ट और न्यूयॉर्क टाइम्स के पत्रकार भी शामिल हैं। इसके साथ ही ट्विटर पर ट्विटर की लाइव ऑडियो सेवा, ट्विटर स्पेस को भी बंद किया गया है। इस फीचर को इसी साल पेश किया गया था।

Koo का अकाउंट सस्पेंड

इसके साथ ही अब मस्क ने माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर से भारतीय माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म Koo का अकाउंट सस्पेंड कर दिया है। फिलहाल ट्विटर ने पत्रकारों के अकाउंट्स को अगले 7 दिनों के निलंबन में डाला गया है। साथ ही इन अकाउंट्स की पिछले ट्वीट भी हैं। वहीँ अब तक ट्विटर ने अकाउंट को सस्पेंड करने को लेकर कोई भी ख़ास स्पष्टीकरण जारी नहीं किया है। 

जानकारी दें ट्विटर ने हाल ही में अपने नियमों में कुछ बदलाव किए हैं और इस बदलावों के तहत यदि कोई ट्विटर यूजर्स किसी भी व्यक्ति की सटीक लोकेशन उसकी सहमति के बिना शेयर करता है तो यह नियमों का खुला उल्लंघन माना जाएगा।

मस्क ने किया ट्वीट

पत्रकारों और कू के अकाउंट्स को सस्पेंड करने के बाद कंपनी के नए मालिक एलन मस्क का एक ट्वीट भी सामने आया है। मस्क ने साफ़ तौर लिखा कि, ” दिन भर मेरी आलोचना करना पूरी तरह से ठीक भी हो सकता है, लेकिन मेरी रियल-टाइम लोकेशन की डॉक्सिंग करना और मेरे परिवार को खतरे में डालना बिलकुल भी ठीक नहीं है”। आपको बता दें कि डॉक्सिंग का मतलब किसी भी व्यक्ति की पर्सनल जानकारी को बिना उसकी अनुमति के ऑनलाइन शेयर करना है। 

हालांकि वहीं ट्विटर की ‘अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता’ में बाधा डालने के आरोपों का जवाब देने से ट्विटर के CEO बिलकुल पीछे नहीं हटे। एलन मस्क ने उनकी आलोचना पर अपनी तीखी और व्यंग्यात्मक टिप्पणी के साथ प्रतिक्रिया व्यक्त की। उन्होंने लिखा कि, प्रेस द्वारा अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता के नए प्यार को देखना बहुत ही अच्छा और प्रेरणादायक है। फिलहाल सब एलन मस्क की फिर कोई नयी नीति का इंतजार कर रहे हैं।





www.enavabharat.com

Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by The2ndPost. Publisher: www.enavabharat.com

Share post:

Subscribe

spot_imgspot_img

Popular

More like this
Related