वेणुगोपाल ने गहलोत और पायलट के बीच टकराव पर कहा-सबकुछ सहजता से हल किया जाएगा

Date:


वेणुगोपाल ने ‘पीटीआई-भाषा’ को दिए एक साक्षात्कार में विश्वास जताया कि राजस्थान में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव में पार्टी जीत दर्ज कर दोबारा सत्ता में आएगी। वेणुगोपाल का यह बयान कुछ समय पहले गहलोत और पायलट के बीच हुए वाकयुद्ध के बाद आया है।

आल इंडिया कांग्रेस समिति (एआईसीसी) के महासचिव के. सी. वेणुगोपाल ने राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और वरिष्ठ नेता सचिन पायलट के बीच जारी विवाद पर शुक्रवार को कहा, ‘‘ सबकुछ सहजता से हल किया जाएगा’’ और पार्टी राज्य में पूरी तरह से एकजुट है।
वेणुगोपाल ने ‘पीटीआई-भाषा’ को दिए एक साक्षात्कार में विश्वास जताया कि राजस्थान में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव में पार्टी जीत दर्ज कर दोबारा सत्ता में आएगी।
वेणुगोपाल का यह बयान कुछ समय पहले गहलोत और पायलट के बीच हुए वाकयुद्ध के बाद आया है।

गहलोत ने पिछले महीने कहा था कि पायलट ‘‘गद्दार’’ हैं और वह उनकी जगह नहीं ले सकते। पायलट ने भी पटलटवार करते हुए कहा था कि इस तरह की का इस्तेमाल गहलोत ही कर सकते हैं और इस वक्त जबकि ध्यान यात्रा (भारत जोड़ो यात्रा) पर होना चाहिए, इस तरह ‘‘कीचड़ उछालने’’ से उन्हें कोई मदद नहीं मिलेगी।
झगड़े के बारे में और गहलोत व पायलट के बीच मतभेद सुलझने के बारे में पूछे जाने पर वेणुगोपाल ने कहा सबकुछ सहजता से हल कर लिया जाएगा। वेणुगोपाल यहां राहुल गांधी के नेतृत्व में निकाली जा रही ‘भारत जोड़ो यात्रा’ में शिरकत कर रहे हैं।
कांग्रेस महासचिव ने कहा कि पार्टी पूरी तरह से एकजुट है और मिलकर काम कर रही है।

अगले साल होने वाले राजस्थान विधानसभा चुनाव को लेकरउन्होंने कहा, ‘‘ निश्चित रूप से हम जीतेंगे, हमारी संभावनाएं काफी प्रबल हैं।’’
यात्रा के 100 दिन पूरे करने पर वेणुगोपाल ने कहा कि पदयात्रा को काफी अच्छी प्रतिक्रिया मिली है और हर जगह लोग इसका स्वागत कर रहे हैं।
वेणुगोपाल ने कहा, ‘‘ इस यात्रा के दौरान उठाए गए मुद्दे, राजनीतिक मुद्दे नहीं हैं…वे आम जनता से जुड़े मुद्दे हैं। बेरोजगोरी का मुद्दा… देश का युवा निराश है, मूल्य वृद्धि अपने चरम पर है और केंद्र सरकार लोगों को निशाना बनाने के लिए एजेंसियों का दुरुपयोग कर रही है।’’

उन्होंने कहा कि केवल चुनाव जीतने के लिए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) विभाजनकारी राजनीति कर रही है, जिसने इस देश में एक बड़ा विभाजन पैदा कर दिया है और ऐसे समय में कांग्रेस लोगों को एकजुट करने के लिए यह विशाल यात्रा निकाल रही है।
यात्रा के 100वें दिन शुक्रवार को हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू, उपमुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री और कांग्रेस की प्रदेश इकाई की अध्यक्ष प्रतिभा सिंह राहुल गांधी के साथ कदमताल करते हुए दिखे।
यात्रा सात सितंबर को तमिलनाडु में कन्याकुमारी से शुरू हुई। तमिलनाडु, केरल, आंध्र प्रदेश, कर्नाटक, तेलंगाना, महाराष्ट्र और मध्य प्रदेश से होकर अब राजस्थान पहुंची है।
फरवरी की शुरुआत में जम्मू-कश्मीर में यह यात्रा सम्पन्न होगी। यात्रा के तहत 150 दिन में 3,570 किलोमीटर का सफर तय करने का लक्ष्य है।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।





www.prabhasakshi.com

Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by The2ndPost. Publisher: www.prabhasakshi.com

Share post:

Subscribe

spot_imgspot_img

Popular

More like this
Related