डिजाइनर परफ्यूम के नाम पर बोतल में पेशाब भरकर बेच रहे थे लोग! जब्त किए माल की कीमत ने कर दिया हैरान

Date:


अवैध कार्यों को अंजाम देने वाले लोग ये नहीं सोचते कि उनकी वजह से दूसरों को कितनी तकलीफ हो सकती है. वो कई चीजें गैरकानूनी तरह से करते हैं, कई गैरकानूनी सामानों को बेचते हैं और कई उनमें ऐसी मिलावट कर देते हैं जिससे लोगों के स्वास्थ पर भी बुरा असल पड़ता है. प्रॉफिट कमाने के चक्कर में लोगों की जिंदगी से खिलवाड़ करना आम बात हो गई है. ऐसा ही हाल ही में इंग्लैंड में भी पाया गया जब पुलिस ने यहां कुछ लोगों को गिरफ्तार किया जो नकली परफ्यूम बेच रहे थे. हैरानी ये थी कि वो परफ्यूम (Perfume made of urine) के नाम पर जो बेच रहे थे, वो बेहद ही घिनौनी चीजें थीं.

डेली स्टार न्यूज वेबसाइट की रिपोर्ट के अनुसार सिटी ऑफ लंदन पुलिस (London police caught urine perfume) की इंटेलेक्चुअल प्रॉपर्टी क्राइम यूनिट ने बीते मंगलवार को मैनचेस्टर में दो कमर्शियल प्रोपर्टी पर रेड किया और वहां से करीब 400 नकली परफ्यूम की बोतलों को जब्त किया. पुलिस की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि नकली परफ्यूम हूबहू असली की तरह लग रहे हैं मगर लैब टेस्ट से ये पाया गया है कि उनमें कई जहरीले केमिकल, जैसे साइनाइड मिला है. इसके साथ ही कुछ परफ्यूम्स में तो इंसानी पेशाब के कण भी मिले हैं.

परफ्यूम के कारण लोगों को एलर्जी हो सकती है
इस तरह के परफ्यूम से इंसान के शरीर में एलर्जी या अन्य तरह के रिएक्शन भी हो सकते हैं, जलन हो सकती है और कई स्थितियों में घाव भी हो सकता है. पुलिस ने ये भी बताया कि फेक कॉस्मेटिक जैसे, मस्कारा, लिप ग्लॉस आदि जो बरामद हुए हैं, उसमें आर्सनिक, मर्क्यूरी और लेड मिला हुआ है.

परफ्यूम में मिले यूरिन के कण
इसी साल जुलाई के महीने में 3 युवकों को पुलिस ने साउथपोर्ट टाउन सेंटर से नकली परफ्यूम की बोतलों के साथ पकड़ा था जिसमें इंसानी यूरिन शामिल था. पुलिस ने उन्हें रेलवे स्टेशन पर नकली बोतलों के साथ पकड़ा जो फेक ब्रांड था. पुलिस ने बताया कि वो जबरदस्ती दुकानदारों से परफ्यूम खरीदने की जिद कर रहे थे. पुलिस ने जानकारी में बताया कि टेस्ट करने के बाद परफ्यूम में यूरिन के कण मिले और वो पूरी तरह से फेक लगा.

Tags: Ajab Gajab news, Trending news, Weird news



hindi.news18.com

Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by The2ndPost. Publisher: hindi.news18.com

Share post:

Subscribe

spot_imgspot_img

Popular

More like this
Related