Siwan: सड़क किनारे बाइक लगाकर शौच करने गया शख्स, 16 फीट का अजगर दिखा और फिर…

Date:


रिपोर्ट:- अंकित कुमार सिंह

सीवान: बिहार के सीवान जिले में अजगर निकलने का मामला थमने का नाम नहीं ले रहा है. एक के बाद एक अजगर सांपों के निकलने से जिला वासियों में दहशत का माहौल कायम है. हालिया मामला मैरवा-सिवान मुख्य मार्ग के श्यामपुर पुलिया के समीप की है. जहां 16 फीट का विशाल अजगर मिलने से दहशत का माहौल कायम हो गया.

वहीं अजगर को देखने के लिए लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी. बताया जाता है कि सांप सोना नदी से बाहर निकलकर झाड़ी में बैठा हुआ था, तभी रोड से आवागमन कर रहे एक राहगीर मुख्य सड़क पर बाइक लगाकर शौच करने के लिए जैसे ही सड़क से झाड़ी की तरफ उतरा तभी उसकी नजर विशालकाय अजगर पर पड़ी. वह चिल्लाते हुए सड़क की ओर भाग खड़ा हुआ.

चिल्लाने की आवाज सुन आवागमन कर रहे लोग रुके. जहां उनकी नजर झाड़ियों में बैठे अजगर पर पड़ी. देखते ही देखते मुख्य सड़क से आवागमन करने वाले लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी. वहीं मुख्य सड़क पर भीड़ व गाड़ियों के लगने की वजह से जाम की समस्या भी उत्पन्न हो गयी. हालांकि कुछ लोगों ने मिलकर जाम को क्लियर कराया. वहीं अजगर सांप का रेस्क्यू कराने के लिए स्थानीय लोगों ने फॉरेस्ट डिपार्टमेंट को कॉल की जो 6 घंटों के बाद पहुंचे और रेस्क्यू भी नहीं कर पाए.

6 घंटे बाद पहुंचे फॉरेस्ट डिपार्टमेंट की टीम

दरअसल, अजगर सांप निकलने के बाद दहशत का माहौल कायम रहा. वहीं कुछ लोगों ने सांप निकलने की सूचना फारेस्ट डिपार्टमेंट को कॉल कर दी. 6 घंटे बीतने के बाद फॉरेस्ट डिपार्टमेंट ने एक आदमी को भेजा. जहां कर्मी ने अजगर सांप को पकड़ने की कोशिश की, लेकिन अकेले होने की वजह से वह विशालकाय अजगर का रेस्क्यू नहीं कर पाया. उसने बताया कि वह अपने अन्य साथियों को बुलाकर उसका रेस्क्यू करेगा.

सोना नदी से अजगर के निकलने की है आशंका

स्थानीय लोगों की माने तो सोना नदी से ही विशालकाय अजगर सांप निकला था. लोगों का कहना है कि सोना नदी में काफी जंगल है. उसी जंगल में सांप रहता होगा.जहां से वह बाहर निकला है. लोगों ने बताया कि गनीमत यह रही कि अजगर नदी से निकलकर मुख्य सड़क के किनारे झाड़ियों में रहा. अगर वह मुख्य सड़क के बीचो बीच आ जाता तो कई दुर्घटनाएं हो जाती तथा वाहनों का परिचालन भी बाधित हो जाता.

सांपों के निकलने से लोगों में दहशत

सीवान जिले में बार-बार अजगर के निकलने से दहशत का माहौल कायम है. आशंका है कि जिले में नदियों की वजह से अजगर देखने को मिल रहा है. सबसे डर नदी के समीप स्थित गांव वालों को है. साथ ही गाय, बकरी तथा अन्य जानवरों को चराने वालों में भी दहशत का माहौल कायम हो गया है. क्योंकि उन्हें जानवरों को चारा के लिए नदी के किनारे लेकर जाना पड़ता है और उन्हें अक्सर सांपों का सामना करना पड़ता है.

जिले में अजगर सांप निकलने की पांचवी घटना


सीवान जिले में अजगर सांप निकलने की यह पांचवीं घटना है. इस साल सबसे पहले अजगर सांप झरही नदी में देखा गया था, जो लगभग 8 फीट का था. वहीं, दूसरी बार गुठनी प्रखंड के नहर में देखने को मिला था. जहां ग्रामीणों ने मछली समझकर नहर से 12 फीट लंबे अजगर को पकड़ लिया था. तीसरा मामला सीवान के हबीब नगर का था जहां 15 फिट का अजगर निकला था. जबकि चौथा मामला असाव थाना के मझवलिया गांव के झरही नदी के पास का था और पांचवां मामला मैरवा-सिवान मुख्य मार्ग के श्यामपुर पुलिया के समीप की है, जहां 16 फीट का विशालकाय अजगर निकला है.

Tags: Python, Siwan news



hindi.news18.com

Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by The2ndPost. Publisher: hindi.news18.com

Share post:

Subscribe

spot_imgspot_img

Popular

More like this
Related