शीतकालीन सत्र में क्या गर्मा जाएगा ‘पठान विवाद’? शाहरुख खान की फिल्म पर होगी बहस!

Date:


हाइलाइट्स

शाहरुख खान की फिल्म ‘पठान’ 25 जनवरी को होगी रिलीज.
मध्यप्रदेश में ‘बायकॉट पठान’ की चर्चा पकड़ रही जोर.

मुंबई. शाहरुख खान (Shahrukh Khan) और दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone) अभिनीत फिल्म ‘पठान’ (Pathaan) पर विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है. खास तौर पर फिल्म को लेकर मध्यप्रदेश में विवाद लगातार गहरा रहा है. सिनेमाघरों में फिल्म पर प्रतिबंध लगाने की बढ़ती मांग को देखते हुए माना जा रहा है कि सोमवार से शुरू होने वाले विधानसभा के शीतकालीन सत्र में इसका असर दिखाई दे सकता है. यह मुद्दा वहां भी गर्मा सकता है.

मध्यप्रदेश के गृह राज्य मंत्री नरोत्तम मिश्रा (Narottam Mishra) ने सबसे पहले ‘बेशरम रंग’ गाने को लेकर आपत्ति दर्ज की थी. इसके बाद से ही फिल्म ‘पठान’ और ‘भगवा बिकिनी’ को लेकर विवाद शुरू हो गया था. उन्होंने कहा था कि इस गाने से हिंदू समुदाय की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंची है. उनका यह भी कहना था कि गाने में जिस तरह से भगवा और हरे रंग का इस्तेमाल किया गया है, वह आपत्तिजनक है.

क्या शाहरुख देखेंगे बेटी के साथ यह फिल्म
फिल्म को लेकर सबसे ज्यादा शाहरुख खान को घेरा जा रहा है. विधानसभा अध्यक्ष गिरीश गौतम ने शाहरुख खान से पूछा था कि क्या वह अपनी बेटी के साथ फिल्म ‘पठान’ देखने की हिम्मत करेंगे? गौतम ने शनिवार को अपनी बात रखी. उन्होंने कहा, ‘क्या वह (शाहरुख) अपनी बेटी के साथ फिल्म देखने की हिम्मत करेंगे? मैं शाहरुख खान से कह रहा हूं, आपकी बेटी 23-24 साल की है, उसके साथ अपनी फिल्म देखें.’

हर संगठन कर रहा विरोध
सोमवार से शुरू होने वाले पांच दिवसीय शीतकालीन सत्र के साथ, इस मुद्दे को भाजपा द्वारा सदन के पटल पर उठाए जाने की संभावना है. भाजपा और अन्य दक्षिणपंथी समूहों के अलावा, कांग्रेस के कुछ सदस्यों और कई मुस्लिम संगठनों ने भी ‘पठान’ की रिलीज पर रोक लगाने की मांग की है. इस बीच, कुछ अन्य राजनेताओं का मानना है कि फिल्म का बहिष्कार करना सही कदम नहीं होगा.

” isDesktop=”true” id=”5071341″ >

फिल्म के समर्थन में भी…
कांग्रेस के राज्यसभा सांसद विवेक तन्खा फिल्म के समर्थन में आगे आए हैं. उन्होंने कहा कि वह किसी चीज का बहिष्कार करने का समर्थन नहीं करते क्योंकि यह एक असामाजिक प्रक्रिया है. उनका कहना है, ‘कोई फर्क नहीं पड़ता कि आपको फिल्म पसंद है या नहीं, यह सेंसर बोर्ड को तय करना है कि फिल्म रिलीज होनी चाहिए या नहीं. अगर किसी को कोई परेशानी है तो उसे सेंसर बोर्ड के संज्ञान में लाना चाहिए. सेंसर बोर्ड यह देखेगा कि क्या कोई आपत्तिजनक दृश्य है और उसी के अनुसार उन्हें हटाने का सुझाव देगा.

उनके अनुसार, ‘अगर लोग किसी फिल्म के कलाकारों के खिलाफ व्यक्तिगत टिप्पणी करने लगेंगे तो इसका कोई अंत नहीं है. यह देश या समाज की छवि के लिए भी अच्छा नहीं है. बता दें कि ‘बेशरम रंग’ गाना रिलीज होने के बाद, ट्विटर पर ‘बायकॉटपठान’ ट्रेंड करने लगा क्योंकि गाने में दीपिका के भगवा बिकनी पहनने पर कई लोगों को आपत्ति है. ‘पठान’ 25 जनवरी, 2023 को रिलीज हो रही है.

Tags: Madhya Pradesh Assembly, Narottam Mishra, Shahrukh khan



hindi.news18.com

Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by The2ndPost. Publisher: hindi.news18.com

Share post:

Subscribe

spot_imgspot_img

Popular

More like this
Related