Earlier they were terrorists now they have become drug smugglers after surrender one arrested-पहले थे आतंकवादी, अब सरेंडर के बाद बन गए ड्रग तस्कर; एक गिरफ्तार

Date:


प्रतीकात्मक फोटो- India TV Hindi

Image Source : FILE
प्रतीकात्मक फोटो

जम्मू-कश्मीर के डोडा जिले में ड्रग्स की तस्करी में कथित संलिप्तता के आरोप में सरेंडर कर चुके एक आतंकवादी को गिरफ्तार किया गया। एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि उसका सहयोगी जिले के गंडोह इलाके में एक अभियान के दौरान पुलिस को देखकर फरार हो गया। वह भी सरेंडर कर चुका आतंकवादी है। 

दूसरे की तलाश जारी

पुलिस अधिकारी ने कहा कि सरेंडर कर चुके दोनों आतंकियों, मणोई के आदिल इकबाल और सांवारा के अनायतुल्लाह खान की पुलिस को 27 नवंबर को पुलिस थाना गंडोह में स्वापक ओषधि और NDPS अधिनियम के तहत दर्ज एक मामले के संबंध में तलाश थी। अधिकारी ने बताया कि कड़ी मशक्कत के बाद पुलिस दल ने बागली मोध गांव से इकबाल को गिरफ्तार कर लिया, लेकिन उसका अन्य सहयोगी भागने में सफल रहा। उन्होंने बताया कि उसे अरेस्ट करने की कोशिश जारी है। 

‘पहले हिजबुल मुजाहिदीन के ग्रुप से जुड़े थे दोनों’

अधिकारी ने कहा कि दोनों सरेंडर से पहले बैन हिजबुल मुजाहिदीन आतंकी ग्रप से जुड़े थे। उन्होंने बताया कि 2006 और 2020 के बीच गंडोह पुलिस थाने में इकबाल के खिलाफ शस्त्र अधिनियम, रणबीर दंड संहिता और भारतीय दंड संहिता सहित कानून की विभिन्न धाराओं के तहत पांच अलग-अलग मामले दर्ज हैं।

मुंबई दो ड्रग तस्कर अरेस्ट

वहीं, मुंबई पुलिस की एंटी नारकोटिक्स सेल (ANC) ने दो ड्रग तस्कर को अरेस्ट किया है। ANC ने दोनों स्मगलर को कथित रूप से आधा किलो यानी 500 ग्राम मेफेड्रोन के साथ गिरप्तार किया। अधिाकरियों से मिली जानकारी के मुताबिक आरोपियों को ANC की बांद्रा यूनिट द्वारा 500 ग्राम उच्च गुणवत्ता वाले मेफेड्रोन के साथ सायन पूर्व में ईस्टर्न एक्सप्रेस हाईवे पर पकड़ा गया। 

‘एक आरोपी से 18 मामले  दर्ज’

अधिकारी ने बताया कि गिरफ्तार किए गए दोनों एक ड्रग स्मगलिंग गिरोह के मेंबर हैं और उन्हें गिरफ्तार किया गया है। उन्होंने बताया कि मुख्य आरोपी पर 2006 से हत्या सहित कुल 18 मामले दर्ज हैं। उन्होंने बताया कि मुख्य आरोपी को 2021 में दो साल के लिए तड़ीपार भी किया गया था।

Latest Crime News





www.indiatv.in

Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by The2ndPost. Publisher: www.indiatv.in

Share post:

Subscribe

spot_imgspot_img

Popular

More like this
Related