Volodymyr Zelensky wanted to deliver a special message on the ground before the FIFA final फीफा फ़ुटबाल फाइनल मैच से पहले ग्राउंड में खास संदेश देना चाहते थे जेलेंस्की, लेकिन FIFA हेड ने लगा दी लताड़

Date:


यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमीर जेलेंस्की- India TV Hindi

Image Source : FILE
यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमीर जेलेंस्की

रविवार की शाम दुनियाभर के फुटबाल प्रेमियों के लिए खास है, क्योंकि आज दुनिया को नया विश्व विजेता मिल जायेगा। आज शाम क़तर में फ़्रांस और अर्जेंटीना के बीच फाइनल मुकाबला खेला जाएगा। यह मौका दुनियाभर के लिए खास है और इस खास मौके का यूक्रेन के राष्ट्रपति फायदा उठाना चाहते थे। यूक्रेन के राष्ट्रपति ने फीफा से एक खास अपील की थी, जिसे फीफा ने सिरे से नकार दिया। 

मैच से पहले वीडियो संदेश देना चाहते थे जेलेंस्की 

दरअसल यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमीर जेलेंस्की ने फीफा फ़ुटबाल फाइनल शुरू होने से पहले कतर के स्टेडियम में प्रशंसकों को वीडियो के माध्यम से एक संदेश देना चाहते थे, लेकिन फीफा ने यह करने से मना कर दिया। बता दें कि इससे पहले भी यूक्रेनी सरकार कई वैश्विक मंचों और संस्कृतिक मंचों पर रूस से युद्ध रोकने और शांति की अपील कर चुकी है। इससे पहले जेलेंस्की इस्राइल की संसद, अमेरिकी सांसदों, ग्रैमी अवार्ड्स, कान फिल्म महोत्सव और जी20 शिखर सम्मेलन जैसे मचों पर अपनी बात रख चुके हैं। 

यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमीर जेलेंस्की

Image Source : FILE

यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमीर जेलेंस्की

फीफा प्रमुख ने दिया था तीखा जवाब 

यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की ने फीफा से कहा था कि मैच से पहले दर्शकों को संदेश दिया जाए। फीफा प्रमुख जियानी इन्फेंटिनो ने तीखी प्रतिक्रिया देते हुए कहा, “खेल में राजनीतिक संदेश देना सही नहीं है।” जियानी इन्फेंटिनो ने इस मामले को बढ़ाने के लिए यूरोप और पश्चिम को जिम्मेदार ठहराते हुए इसे एक तरह का पाखंड बताया। 

पिछले 10 महीनों से से चल रहा है रूस-यूक्रेन युद्ध  

बता दें कि पिछले लगभग 10 महीनों से रूस और यूक्रेन के बीच युद्ध चल रहा है। दोनों पक्ष अपने आप को मजबूत बता रहे हैं, लेकिन अभी तक युद्ध का कोई नतीजा नहीं निकला है। इस दौरान यूक्रेन के राष्ट्रपति दुनियाभर के मंचों पर शांति और युद्ध को रोकने की अपील कर रहे हैं, लेकिन उनकी इन अपीलों का रूस पर कोई असर नहीं पड़ रहा है। रूस लगातार पूरी ताकत से यूक्रेन पर हमले कर रहा है। 

Latest World News





www.indiatv.in

Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by The2ndPost. Publisher: www.indiatv.in

Share post:

Subscribe

spot_imgspot_img

Popular

More like this
Related