Weird News: आखिर क्यों इस गांव से भागने को मजबूर हैं लोग? वजह जानकर आप भी हो जाएंगे हैरान

Date:


नई दिल्ली (Weird News, Bizarre News). कई बार दुनिया में बेहद अजब गजब और हैरान कर देने वाली घटनाएं हो जाती हैं. इनके पीछे कोई साइंटिफिक कारण भी नजर नहीं आता है. सेंट्रल वियतनाम के एक गांव से कुछ ऐसी ही घटना सामने आ रही है (Vietnam News). जो भी इसके बारे में सुन रहा है, वह हैरान हो रहा है. अब तक बिजली गिरने का कारण पता नहीं चल सका है.

सेंट्रल वियतनाम के एक बहुत पुराने जंगल के भीतरी हिस्से में लॉन्ग वॉट नाम का गांव बसा हुआ है. उस गांव तक पहुंचने का सबसे छोटा रास्ता Kon Tum प्रोविंस के Kon Plong जिले की एक पतली पहाड़ी से होकर गुजरता है. बारिश के दिनों में वह रास्ता काफी खतरनाक हो जाता है (Odd News). उस समय उधर से गुजरने वाले लोगों के लिए चेतावनी जारी की जाती है.

खाली हो रहा है वियतनाम का यह गांव
सेंट्रल वियतनाम में बसे इस गांव ने पूरी दुनिया को हैरान कर दिया है. दरअसल, यहां 5 सालों से बिजली गिर रही है. ताज्जुब की बात है कि बिजली भी हल्की-फुल्की नहीं गिर रही है, बल्कि गांव को बर्बाद करने के लिए काफी है. हर साल 3-4 घर इसकी चपेट में आकर राख हो जाते हैं. इस तबाही से बचने के लिए लोगों ने गांव छोड़ना शुरू कर दिया है.

शाम को मिलती है चेतावनी
बिजली गिरने की खबरें गांव से बाहर आने और लोगों के गांव खाली करने की बात जानकर रिपोर्टर्स का वहां तांता लगने लगा है. जो लोग भी कौतूहल या खबर के लिए इस गांव का रुख करते हैं, उन्हें चेतावनी दी जाती है कि शाम होने से पहले वहां से वापस आ जाएं. एक तो वहां तक जाने का रास्ता काफी खतरनाक है और दूसरे शाम होने के बाद कभी भी बिजली या पानी गिरने का सिलसिला शुरू हो जाता है.

लोगों के दिमाग पर पड़ा असर
मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो वहां के लोकल लोगों की जिंदगी पूरी तरह से बदल गई है. जिन लोगों के ऊपर बिजली गिरी है, बताया जाता है कि उनके दिमाग पर काफी असर पड़ गया है. बिजली गिरने की इस घटना को बम गिरने जैसा बताया जा रहा है. इसकी चपेट में आकर भैंस, सुअर और पौधे तक मर चुके हैं. बिजली गिरने के खतरे के साथ ही गांव में एक पुरानी मान्यता भी है. इसके मुताबिक, जिस इलाके में बिजली गिर रही हो, लोगों को उसे खाली कर देना चाहिए.

नए गांव में मिल रहा है बसेरा
वियतनाम के प्राधिकारियों ने मीटिंग में उस गांव के सभी घरों को तोड़कर वहां के वासियों को आस-पास बसाने का फैसला लिया है. अब तक 73 लोग यह गांव छोड़ चुके हैं. उनका नया बसेरा पुराने गांव से महज 2 किमी की दूरी पर स्थित है. वहां के निवासियों का दावा है कि नए गांव में अब तक एक बार भी बिजली नहीं गिरी है. नए गांव में लोग टेंट में रहना भी ज्यादा सुरक्षित मान रहे हैं.

Tags: OMG, OMG News, Vietnam, Weird news



hindi.news18.com

Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by The2ndPost. Publisher: hindi.news18.com

Share post:

Subscribe

spot_imgspot_img

Popular

More like this
Related