woman swallowed 82 capsules of cocaine more than 1 kg of white powder was recovered after undergoing operation in the hospitमहिला ने निगले कोकीन के 82 कैप्सूल, अस्पताल में ऑपरेशन कराकर बरामद किया गया

Date:


कोकीन पाउडर - India TV Hindi

Image Source : FILE
कोकीन पाउडर

दुनियाभर में नशे का कारोबार बढ़ता ही जा रहा है। नशीले पदार्थों की तस्करी के लिए तस्कर तमाम उपाय अपना रहे हैं। अंतर्राष्ट्रीय तस्कर तमाम तरीकों से एक जगह से दूसरी जगह तक नशीले पद्रस्थों की तस्करी कर रहे हैं। कई बार कुछ लोग नशीले पदार्थों को हवाई मार्ग से तस्करी करते हैं, लेकिन सुरक्षाबालों की मुस्तैदी कई बार उनके अरमानों पर पानी फेर देती है।

राममनोहर लोहिया अस्पताल में हुआ ऑपरेशन 

कुछ ऐसा ही मामला सामने आया नई दिल्ली के इंदिरा गांधी एयरपोर्ट पर, जहां एक महिला के पास से कोकीन के 82 कैप्सूल बरामद किये गए। अचम्भे की बात यह थी कि यह कैप्सूल उसके पेट में थे, जिसे महिला ने निगले थे। कस्टम विभाग के अधिकारियों ने महिला का ऑपरेशन कराकर इन्हें बरामद किया। सीमा शुल्क एक अधिकारी ने बताया, “उन्होंने गिनी की एक नागरिक को गिरफ्तार किया है और उससे कोकीन युक्त 82 कैप्सूल बरामद किए हैं, जो उसने निगल लिए, जिनकी कीमत 15.36 करोड़ रुपये है। इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे पर पकड़ी गई महिला के पेट से कोकीन कैप्सूल निकालने के लिए उसका ऑपरेशन राम मनोहर लोहिया अस्पताल में किया गया।

अधिकारी ने कहा कि कोनाक्री से अदीस अबाबा की यात्रा करने वाली महिला 7 दिसंबर को आईजीआई हवाईअड्डे के टर्मिनल-3 पर पहुंची थी। महिला जब ग्रीन चैनल पार करने बाद टर्मिनल-3 के अंतर्राष्ट्रीय आगमन हॉल के निकास द्वार की ओर बढ़ी, तब कस्टम के अधिकारियों ने उसे रोक लिया। पूछताछ करने पर उसने बताया कि उसने नार्कोटिक्स पदार्थ के कैप्सूल निगल लिए थे।

कैप्सूलों से बरामद हुआ 1 किलो से भी ज्यादा कोकीन 

अधिकारी ने कहा, “चूंकि ऑपरेशन की जरूरत थी, इसलिए उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया। विशेषज्ञ चिकित्सा पर्यवेक्षण के तहत पहले इजेक्शन प्रक्रिया की गई, जो कई दिनों तक चली। इस दौरान सीमा शुल्क अधिकारियों ने चौबीसों घंटे निगरानी रखी। अंत में ऑपरेशन के बाद 82 कैप्सूल बरामद किए गए, जिससे कुल 1,024 ग्राम सफेद पाउडर निकला।” अधिकारी ने कहा, “महिला ने एनडीपीएस अधिनियम की धारा 8 के प्रावधानों का उल्लंघन किया था, जो एनडीपीएस अधिनियम की धारा 21, धारा 23, धारा 43 (ए) और धारा 29 के तहत दंडनीय अपराध है। उसे गिरफ्तार किया गया और कोकीन पाउडर को भी जब्त किया गया।”

Latest Crime News





www.indiatv.in

Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by The2ndPost. Publisher: www.indiatv.in

Share post:

Subscribe

spot_imgspot_img

Popular

More like this
Related