Song Of The Week: 5 इमोशंस से सजा ‘बेखयाली’ सचेत-परम्परा के लिए था टास्क, 463 मिलियन व्यूज के साथ अब भी हिट

Date:


हाइलाइट्स

सॉन्ग ऑफ दि वीक में जानिए ‘बेखयाली’ की कहानी.
शाहिद कपूर और कियारा आडवाणी पर किया गया था पिक्चराइज.

मुंबई. कई बार फिल्म जितनी हिट होती है, उतने ही उसके गाने भी लोकप्रिय हो जाते हैं. फिल्म की सफलता में गाने भी एक अहम हिस्सा बन जाते हैं. ऐसी ही एक फिल्म साल 2019 में आई थी, जिसके गाने फिल्म की रिलीज के पहले ही हिट हो गए थे. हम बात कर रहे हैं ‘कबीर सिंह’ (Kabir Singh) की. प्यार में डूबे लवर की यह कहानी उस साल की सबसे सफल फिल्म साबित हुई थी. साथ ही फिल्म का हर गाना लोगों के दिल को छू गया था. ​फिल्म के टाइटल ट्रैक ‘बेखयाली’ (Bekhayali) ने कई रिकॉर्ड अपने नाम किए थे. इस गाने के बनने के पीछे एक खास कहानी है. आइए, सॉन्ग ऑफ दि वीक में आज इसी गाने पर विस्तार से बात करते हैं…

संदीप रेडी वांगा ( Sandeep Reddy Vanga) की यह फिल्म साउथ का हिन्दी रीमेक थी. मूल फिल्म में विजय देवरकोंडा (Vijay Devarkonda) ने मुख्य भूमिका निभाई थी. फिल्म म्यूजिक को लेकर वांगा की कुछ खास डिमांड थी. इसके साथ ही वे फिल्म का टाइटल ट्रैक कुछ अलग चाहते थे. ​टीम वर्क के बाद सचेत-परम्परा (Sachet–Parampara) ने ‘बेखयाली’ बनाया और इसे फिल्म की रिलीज से पहले जारी किया गया. गाना इतना पसंद आया कि रिलीज से पहले ही इसे काफी प्यार मिलने लगा. यह गाना 3 साल बाद भी हिट है और इसे अब तक 463 मिलियन से ज्यादा ​व्यूज मिल चुके हैं और सिलसिला अब भी जारी है.

शाहिद कपूर ने की थी सचेत परम्परा की सिफारिश
निर्देशक संदीप रेड्डी ने फिल्म के हिंदी वर्जन के लिए शाहिद कपूर (Shahid Kapoor) को चुना था और बिना संशय कहा जा सकता है कि यह फिल्म उनके लिए मील का पत्थर बन गई. शाहिद के साथ सचेत और परम्परा फिल्म ‘बत्ती गुल मीटर चालू’ में काम कर चुके थे. ऐसे में शा​हिद ने ही वांगा से सचेत-परम्परा को मिलवाया था.

5 इमोशंस डालने के लिए कहा
सचेत ने अपने एक इंटरव्यू में बताया था कि संदीप फिल्म के टाइटल को लेकर काफी सजग थे. उनका कहना था, ‘वांगा चाहते थे कि फिल्म का टाइटल ट्रैक इस तरह से बने कि वह फिल्म की पूरी कहानी को म्यूजिकल अंदाज में प्रजेंट कर दे. साथ ही वे ‘बेखयाली’ में 5 इमोशंस को दिखाने चाहते थे ताकि शाहिद के प्यार की शुरुआत से लेकर उसके ब्रेकअप तक की कहानी को बताया जा सके. यह मेरे और परम्परा दोनों के लिए ही बड़ा टास्क था. एक ही गाने में अलग-अलग तरह के इमोशंस को प्रजेंट करना आसान नहीं था. काफी मेहनत के बाद यह गाना बनकर सामने आया और लोगों के प्यार ने इसे हिट कर दिया.

” isDesktop=”true” id=”5071135″ >

दूसरे वर्जन में अरिजीत की आवाज
‘बेखयाली’ को सचेत-परम्परा ने कम्पोज किया है. वहीं, इस गाने के बोल इरशाद कामिल ने लिखे हैं. सचेत ने ही इस गाने के पहले वर्जन को आवाज दी है. इसके बाद गाने का दूसरा वर्जन भी तैयार किया गया था, जिसे अरिजीत सिंह ने आवाज दी थी. यू-ट्यूब पर इस गाने का वीडियो 19 जून 2019 को जारी हुआ था. रिलीज के बाद इसे 149 मिलियन से भी ज्यादा बार ​देखा गया. फिल्म को सॉन्ग ऑफ दि ईयर के साथ ही कई श्रेणी में अवॉर्ड मिल चुके हैं. ‘बेखयाली’ के इमोशंस के कारण ही यह गाना आज भी हिट है.

Tags: Kiara Advani, Shahid kapoor, Vijay Deverakonda



hindi.news18.com

Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by The2ndPost. Publisher: hindi.news18.com

Share post:

Subscribe

spot_imgspot_img

Popular

More like this
Related