…तो बसपा के इकलौते विधायक पर चला मोदी का जादू? उमा शंकर सिंह की इस फोटो के निकाले जा रहे राजनीतिक मायने – bsp mla uma shankar singh photo viral with book on pm narendra modi

Date:


लखनऊ: बसपा के इकलौते विधायक उमा शंकर सिंह की फोटो इन दिनों काफी वायरल हो रही है। इस फोटो में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर लिखी किताब ‘दिव्यदर्शी मोदी’ को हाथ में लेकर फोटो खिंचवाते नजर आ रहे हैं। राजनीतिक गलियारों में इसके भी मायने निकाले जा रहे हैं कि कहीं उन पर भी मोदी का जादू तो नहीं चल गया?

पिछले विधान सभा चुनाव में बसपा मात्र एक सीट ही जीत सकी थी। बलिया की रसड़ा सीट पर यह जीत उमाशंकर सिंह ने ही यह जीत दिलाई थी। उनकी इन दिनों जो फोटो वायरल हो रही है, उसमें उनके साथ दूसरे शख्स हैं संजय शेरपुरिया। वह बिजनेसमैन और लेखक हैं। उमाशंकर सिंह और संजय शेरपुरिया प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर लिखी गई किताब ‘दिव्यदर्शी मोदी’ को हाथ में लेकर फोटो खिंचवा रहे हैं।

संजय शेरपुरिया मेरे मित्र हैं। गाजीपुर के ही रहने वाले हैं। उन्होंने अपने आवास पर चाय के लिए बुलाया था। तभी उन्होंने किताब भेंट की। अब कोई किताब भेंट करेगा तो लेने से इनकार तो किया नहीं जाएगा।

उमाशंकर सिंह, विधायक, बसपा

यह किताब संजय शेरपुरिया ने ही लिखी है। उसके बाद यह फोटो उन्होंने ही सोशल मीडिया पर शेयर की है। लिखा है कि हमारे सेंटर पर रसड़ा(बलिया) के विधायक उमा शंकर सिंह का शुभ आगमन हुआ। ग्रामीण अर्थव्यवस्था के साथ हमारी नई किताब ‘दिव्यदर्शी मोदी’ पर चर्चा हुई। उसके बाद से लगातार यह फोटो चर्चा में है।

2012 में पहली बार बने विधायक
आपको बता दें कि उमाशंकर सिंह ने अपना राजनीतिक सफर छात्र जीवन से ही शुरू कर दिया था। 1991 में उन्‍होंने बलिया के सतीश चंद्र कॉलेज से छात्रसंघ का चुनाव लड़ा और महामंत्री निर्वाचित हुए। 2000 में उन्‍होंने जिला पंचायत सदस्‍य का चुनाव लड़ा और विजयी हुई। 2011 में वह मायावती के संपर्क में आए। 2012 में मायावती ने उन्‍हें रसड़ा विधानसभा से बसपा उम्‍मीदवार बनाया। इस चुनाव में उमाशंकर सिंह ने समाजवादी पार्टी के सनातन पांडेय को हराकर पहली बार विधायक बने।



navbharattimes.indiatimes.com

Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by The2ndPost. Publisher: navbharattimes.indiatimes.com

Share post:

Subscribe

spot_imgspot_img

Popular

More like this
Related