ऑस्कर जीतने वाली फिल्म की एक्ट्रेस गिरफ्तार, सलाखों के पीछे काटने पड़ रहे दिन, हैरान कर देगी वजह

Date:


तेहरान. ईरान में बीते 2 महीने से लगातार संकट के बादल छाए हुए हैं. सितंबर महीने में 22 साल की लड़की महसा अमिनी को हिरासत में लिया गया था. इस हिरासत के बाद ईरान की शांति बिखर गई. महसा की पुलिस हिरासत में मौत हो गई थी.

इसके बाद ईरान से लगातार अशांति की खबरें सामने आ रही हैं. अब ऑस्कर विनिंग फिल्म की अभिनेत्री और ईरान की फेमस स्टार तरानेह अलीदूस्ति (Taraneh Alidoosti) को भी गिरफ्तार कर लिया गया है. तेहरान के हिरासत में आने के बाद इसकी खबर दुनिया के पटल पर छा गई है. तरानेह को गिरफ्तार करने के पीछे पुलिस ने उनके विरोधी स्वारों को जिम्मेदार बताया है. पुलिस का कहना है कि तरानेह ने जो बातें कहीं हैं उन्हें साबित करने के लिए उनके पास पर्याप्त दस्तावेज नहीं हैं. इसके चलते उन्हें गिरफ्तार किया गया है.

हिजाब प्रटोस्ट के बारे में मुखर थीं तारानेह
ईरान में चल रहे एंटी हिजाब प्रोटेस्ट को लेकर तारानेह ने लगातार सरकार के खिलाफ अपनी आवाज उठाई थी. जिसके चलते उन्हें यह खामियाजा भुगतना पड़ा है. तारानेह को गिरफ्तार कर लिया गया है. इतना ही नहीं तारानेह का इंस्टाग्राम अकाउंट भी सस्पेंड कर दिया गया है.

तारानेह ऑस्कर विनिंग फिल्म द सेल्समेन (The Salesman) में दमदार अभिनय के जरिए पूरी दुनिया में वाहवाही लूट चुकी हैं. तारानेह लगातार प्रोटेस्ट को सपोर्ट कर रही थीं. हाल ही में तारानेह ने ईरान में चल रहे विरोध प्रदर्शनों को लेकर भी अपनी राय दी थी. जिसके बाद अब उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया है.

सोशल मीडिया पर अभिनेतात्रियों ने दी चुनौती
ईरान में पिछले कुछ दिनों से बिगड़ते हालातों को लेकर अभिनेत्रियों और कला के क्षेत्र से जुड़े लोगों ने भी अपनी प्रतिक्रिया देनी शुरू कर दी है. तारानेह से पहले भी ईरान में प्रदर्शनकारियों के समर्थन में सोशल मीडिया पर पोस्ट करने वाली 2 अभिनेत्रियों को गिरफ्तार किया जा चुका है.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक प्रोटेस्ट को हवा देने को लेकर ईरान की चर्चित अभिनेत्री हेंगमेह गजियानी और कातायुन रियाही को भी गिरफ्तार कर लिया गया था. हालांकि दोनों को बाद में प्रशासन ने रिहा कर दिया है. अब तारानेह भी अपनी गिरफ्तारी को लेकर सुर्खियों में हैं.

Tags: Bollywood news



hindi.news18.com

Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by The2ndPost. Publisher: hindi.news18.com

Share post:

Subscribe

spot_imgspot_img

Popular

More like this
Related