1 जनवरी आने से पहले लग गया झटका, इस कंपनी ने बढ़ाये सभी मोटरसाइकिलों के दाम

Date:


Ducati India- India TV Hindi
Photo:FILE Ducati India

अगर आप भी पावर बाइक के शौकीन हैं और नए साल पर दमदार बाइक खरीदने की सोच रहे थे, तो आपको झटका लग सकता है। इटली की मशहूर सुपरबाइक निर्माता कंपनी डुकाटी की सभी मोटरसाइकिलों की कीमतें भारत में एक जनवरी बढ़ने जा रही है। कंपनी ने कच्चे माल की कीमतों में बढ़ोत्तरी को इसका प्रमुख कारण बताया ​है। हालांकि कंपनी ने अभी यह नहीं बताया है कि कीमतों में बढ़ोत्तरी कितनी होगी। बता दें कि देश की सबसे बड़ी बाइक कंपनी हीरो मोटोकॉर्प दिसंबर में ही कीमतें बढ़ा चुकी है। वहीं मारुति, टाटा से लेकर ऑडी तक कीमतों में वृद्धि की घोषणा कर चुकी हैं। 

कीमतों को लेकर कंपनी ने कही ये बात

1 जनवरी से कंपनी अपनी बाइक की कीमतें बढ़ाने जा रही है, यह तो कंपनी ने साफ कर दिया है। लेकिन यह नहीं बताया कि कीमतों में बढ़ोत्तरी कितनी होगी। डुकाटी इंडिया ने एक बयान में कहा कि उसकी मोटरसाइकिल की पूरी श्रृंखला के दाम एक जनवरी 2023 से बढ़ जाएंगे। इसमें कहा गया कि लागत का भार कुछ समय से कंपनी स्वयं पर ले रही थी लेकिन कच्ची सामग्री, उत्पादन और लॉजिस्टिक्स से संबंधित लागत में वृद्धि की वजह से उसे कीमतों में बढ़ोतरी करनी पड़ रही है। 

महंगाई के बावजूद बढ़ रही है बिक्री 

मोटरसाइकिलों के दाम भले ही बढ़ रहे हैं लेकिन पावर बाइकिंग को लेकर लोगों के जुनून में कमी आती नहीं दिख रही है। जर्मनी की लग्जरी कार निर्माता की दोपहिया इकाई बीएमडब्ल्यू मोटरैड को 2023 में डबल डिजिट ग्रोथ की उम्मीद है। कंपनी का मानना है कि इस साल वह 7,000 पावर बाइक बेच लेगी। बीएमडब्ल्यू इस साल नवंबर तक 6,000 इकाई से अधिक की बिक्री हासिल कर चुकी है।

Latest Business News





www.indiatv.in

Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by The2ndPost. Publisher: www.indiatv.in

Share post:

Subscribe

spot_imgspot_img

Popular

More like this
Related