Google for India Event | गूगल ने पेश किए भारतीय यूजर्स के लिए खास फीचर्स, अब बदल जाएगा सर्च एक्सपीरिएंस

Date:


PIC: ANI/Twitter

PIC: ANI/Twitter

नई दिल्ली: Google for India Event में कंपनी ने कई नए फीचर्स और प्रोडक्ट्स को लॉन्च कर दिया है। इन सबके पेश किए जाने से भारतीय इंटरनेट यूजर्स का इंटरनेट एक्सपीरिएंस काफी आसान बनेगा। इसी के साथ कंपनी ने आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस को भी बढ़ावा देने की बात कही है। 

गूगल ने देश में मौजूद पेमेंट ऐप Google Pay में भी बेहतर सेफ्टी फीचर देने का दावा किया है। साथ ही अब कंपनी Files ऐप को सरकार के Digilocker से भी जोड़ने की योजना बना रही है। इस इवेंट में गूगल के सीईओ Sundar Pichai और IT मंत्री अश्विनी वैष्णव भी मौजूद रहे। सुंदर पिचाई ने कहा कि आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस ने लगभग सभी सेक्टर को टच किया है।

सुंदर पिचाई ने बताया कि AI सर्विस को गूगल के मिशन पर यूज करने को लेकर हम काफी उत्साहित है। AI की हेल्प से ऑफर करने वाली भाषाओं को स्केल अप आसानी से किया जा रहा है। साथ ही अब पावरफुल AI मॉडल पर भी काम शुरू है। ये 1000 भाषाओं को सपोर्ट करता है। Google Search पर AI की मदद से मल्टी मॉडल व्यू भी आने वाले दिनों में मिलेगा। 

गूगल के इस मल्टी सर्च फीचर से यूजर्स एक साथ इमेज और टेक्स्ट को सर्च कर सकते हैं। कंपनी आने वाले समय में ज्यादा लैंग्वेज को लॉन्च करेगी। इसे अगले साल हिंदी में लॉन्च किया जाएगा। यह सुविधा वर्तमान में भारत में अंग्रेजी के लिए उपलब्ध है। इसी के साथ कंपनी ने भारत-फर्स्ट फीचर को भी दिखाया जिसमें पर सर्च रिजल्ट पेज दो लैग्वेंज में भी दिखाया जाएगा जो इसके प्रीफर करेंगे।

यह भी पढ़ें

इतना ही नहीं कंपनी ने National eGovernance Division (NeGD) के साथ भी पार्टनरशिप की है। जिससे यूजर्स वेरिफाइड डिजिटल डॉक्यूमेंट को Files by Google ऐप में एक्सेस कर सकते हैं। जिसके लिए यूज़र्स को Digilocker को इंटीग्रेट किया गया है। कंपनी के अनुसार, यूजर्स को इसे एक्सेस करने के लिए यूनिक लॉक स्क्रीन की जरूरत होगी। Files ऐप सरकारी डॉक्यूमेंट्स को आइडेंटिफाई कर उसको सिंगल फोल्डर में भी ऑर्गेनाइज कर पाएगा। कंपनी अगले साल YouTube क्रिएटर्स के साथ मिलकर कोर्स भी लॉन्च करेगी। 





www.enavabharat.com

Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by The2ndPost. Publisher: www.enavabharat.com

Share post:

Subscribe

spot_imgspot_img

Popular

More like this
Related