हिमाचल प्रदेश में लागू होगी Old Pension Scheme, ऐसे वादा पूरा करेगी सुक्खू सरकार

Date:


himachal cm sukhvinder singh sukhu

ANI Image

हिमाचल प्रदेश में मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू की सरकार कैबिनेट की पहली बैठक में पुरानी पेंशन योजना को लागू करने जा रही है। ये जानकारी खुद मुख्यमंत्री सुक्खू ने दी है। उन्होंने बताया है कि पुरानी पेंशन योजना को सरकारी कर्मचारियों के लिए लागू करने का वादा पूरा करेगी।

पुरानी पेंश योजना को लागू करने के लिए हिमाचल प्रदेश की सरकार तत्पर है। इस संबंध में राज्य के नवनियुक्त मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने जानकारी दी है कि जब हिमाचल प्रदेश में पहली कैबिनेट बैठक का आयोजन किया जाएगा तभी पुरानी पेंशन योजना को भी लागू करने का वादा सरकार पूरा करेगी। हालांकि केंद्र सरकार ने हाल ही में पुरानी पेंशन योजना को लागू करने पर अपनी स्थिति साफ करते हुए कहा था कि पुरानी पेंशन योजना लागू नहीं होगी।

वहीं दूसरी तरफ हिमचाल प्रदेश में सरकार अपने वादे पर अटल है। मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू का कहना है कि हमने वित्त सचिव से इस मामले में चर्चा की है। हमें पता है कि पुरानी पेंशन स्कीम को लागू करने के लिए हमें पैसों का इंतजाम कहां से करना है। इसके लिए हमें कहां निवेश करना होगा। पुरानी पेंशन स्किम पर सरकार ने काम शुरू कर दिया है। उन्होंने साफ कहा कि कैबिनेट बैठक में जरुर पेश किया जाएगा।

केंद्र सरकार ने साफ किया रुख
इस मामले पर केंद्र सरकार ने अपना रुख साफ कर दिया है। वित्त राज्य मंत्री भगवंत कराड ने लोकसभा में बताया कि पुरानी पेंशन स्कीम को लागू करने से साफ इंकार कर दिया गया है। कई राज्यों ने पुरानी पेंशन स्कीम को लागू करने के लिए नोटीफिकेशन जारी किया था। मगर सरकार साफ तौर पर कहना चाहती है कि एनपीएस के पैसे वापस करने का कोई प्रावधान नहीं किया गया है।

मंत्रिमंडल को लेकर दिया बड़ा अपडेट
वहीं हिमाचल प्रदेश में कैबिनेट विस्तार की चर्चा को लेकर उन्होंने कहा कि कैबिनेट विस्तार भी जल्द किया जाएगा। बता दें कि सुखविंदर सिंह सुक्खू 18 दिसंबर को कोरोना वायरस संक्रमित पाए गए है। इसके बाद उन्हें आराम करने और तीन दिन तक क्वारंटीन में रहने की सलाह दी गई है। इसी बीच हिमाचल प्रदेश में कैबिनेट विस्तार होने में थोड़ी देर होने की संभावना बन गई है।

आई थी कलह की खबरें
इसी बीच ये भी कहा गया था कि हिमाचल प्रदेश में चुनाव जीतने के बाद मुख्यमंत्री पद को लेकर अंतर्रकलह की खबरें आई थी। हालांकि इन खबरों को मुख्यमंत्री ने इंकार किया है। बता दें ह‍िमाचल प्रदेश में कांग्रेस ने 60 में से 40 सीटों पर जीत दर्ज की है। 

अन्य न्यूज़





www.prabhasakshi.com

Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by The2ndPost. Publisher: www.prabhasakshi.com

Share post:

Subscribe

spot_imgspot_img

Popular

More like this
Related