PAK vs ENG Rehan Ahmed surpassed Pat cummins, becomes youngest to claim five-fer on Test debut in men cricket 18 साल के रेहान ने डेब्यू मैच में रचा इतिहास, कमिंस का 11 साल पुराना वर्ल्ड रिकॉर्ड ध्वस्त

Date:


रेहान अहमद- India TV Hindi

Image Source : GETTY
रेहान अहमद

PAK vs ENG: पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच कराची में जारी तीसरे और आखिरी टेस्ट मैच में रेहान अहमद ने इतिहास रच दिया है। इंग्लैंड के लिए इस मैच में डेब्यू करने वाले रेहान ने मैच के तीसरे दिन पाकिस्तान के पांच खिलाड़ियों को पवेलियन भेजा। इसके साथ ही उन्होंने टेस्ट क्रिकेट इतिहास के रिकॉर्ड बुक में अपना नाम सुनहरे अक्षरों में दर्ज करवा लिया। रेहान अब टेस्ट डेब्यू में पांच विकेट लेने वाले सबसे युवा खिलाड़ी बन गए हैं। इस मामले में उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज पैट कमिंस को पीछे छोड़ दिया है।

रेहान ने तोड़ा कमिंस का रिकॉर्ड

बाएं हाथ के युवा स्पिन गेंदबाज ने पाकिस्तान के आगा सलमान का विकेट लेने के साथ ही अपना पहला पांच विकेट हॉल पूरा किया और साथ ही टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में डेब्यू मैच की एक पारी में 5 विकेट झटकने वाले सबसे कम उम्र के गेंदबाज बने। उन्होंने यह कमाल 18 साल और 128 दिन की उम्र में किया है। जबकि इससे पहले पैट कमिंस ने 2011 में 18 साल और 196 दिन की उम्र में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अपने डेब्यू में वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया था।

पाकिस्तान के मिडिल ऑर्डर पर पड़े भारी

रेहान के प्रदर्शन पर नजर डालें तो उन्होंने पहली पारी में सउद शकील और फहीम अशरफ को अपना शिकार बनाया और दो विकेट निकाले। जबकि दूसरी पारी में उन्होंने पाकिस्तान के मध्यक्रम को अकेले समेट दिया। उन्होंने सबसे पहले कप्तान बाबर आजम को आउट किया और पाकिस्तान की अहम साझेदारी को तोड़ने का काम किया। इसके बाद रेहान ने सउद, मोहम्मद रिजवान, आगा सलमान और मोहम्मद वसीम को चलता किया।

इंग्लैंड के लिए टेस्ट डेब्यू करने वाले सबसे युवा खिलाड़ी

नॉटिंघम में जन्मे रेहान ने इस मैच में कुल सात विकेट अपने नाम किए और इंग्लैंड की मैच में वापसी कराने में अहम भूमिका निभाई। इसके साथ ही वह अब टेस्ट डेब्यू में 5 विकेट हॉल लेने वाले इंग्लैंड के 53वें गेंदबाज बने। रेहान की बात करें तो वह इंग्लैंड के लिए सबसे कम उम्र में टेस्ट डेब्यू करने वाले खिलाड़ी भी हैं।

अंडर-19 वर्ल्ड कप में दिखाया था जलवा

रेहान ने इससे पहले इसी साल अंडर-19 वर्ल्ड कप में भी काफी प्रभावित किया था। इंग्लैंड के लिए खेलते हुए उन्होंने अपनी स्पिन का जादू बिखेरते हुए 12.58 की औसत से 12 विकेट निकाले थे। वह टूर्नामेंट में इंग्लैंड के लिए दूसरे सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज रहे थे।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन





www.indiatv.in

Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by The2ndPost. Publisher: www.indiatv.in

Share post:

Subscribe

spot_imgspot_img

Popular

More like this
Related