Stock Market Closing: शेयर बाजार ने की जोरदार वापसी, सेंसेक्स 468 अंक चढ़कर बंद, चमके Adani के शेयर

Date:


Stock Market- India TV Hindi
Photo:FILE Stock Market

शेयर बाजार की हफ्ते की शुरुआत अच्छी रही। गुरुवार और शुक्रवार को करीब 1300 अंकों की गिरावट के बाद आज सोमवार को बाजार ने दमदार वापसी की। वाहन निर्माता कंपनियों के शेयरों में उछाल के साथ आज सेंसेक्स और निफ्टी बढ़ कर बंद हुए।आज के कारोबार के अंत में नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी (Nifty) 151 अंकों की तेजी के साथ 18420 के स्तर पर बंद हुआ। जबकि सेंसेक्स 468 अंक की तेजी के साथ 61806.19 के स्तर पर बंद हुआ है।

आज की तेजी से सबसे आगे आटो कंपनियों के शेयर रहे। इसके अलावा सेंसेक्स में इंफ्रा, एफएमसीजी सेक्टर्स का भी बोलबाला रहा। इससे पहले शुक्रवार को सेंसेक्स 461.22 अंक यानी 0.75 फीसदी की गिरावट के साथ 61,337.81 के स्तर पर बंद हुआ था। वहीं निफ्टी 140.05 अंक यानी 0.76 फीसदी की गिरावट के साथ 18274.85 के स्तर पर बंद हुआ था।

Sensex

Image Source : FILE

Sensex

ये हैं आज के टॉप गेनर और लूजर 

आज के कारोबार में अदानी के शेयरों ने दमदार प्रदर्शन किया। आज अदानी पोर्ट (Adani Ports), आयशर मोटर्स(Eicher Motors), महिंद्रा (M&M), पावर ग्रिड (Power Grid Corporation) और अदानी इंटरप्राइजेज (Adani Enterprises) निफ्टी के टॉप गेनर रहे। वहीं TCS, ONGC, Infosys, Sun Pharma और Tata Motors निफ्टी के टॉप लूजर रहे। सेंसेक्स के शयरों की बात करें तो 30 में से 24 शेयर हरे निशान पर रहे जबकि टाटा मोटर्स, विप्रो, सनफार्मा, इंडसइंड, इंफोसिस और टीसीएस नुकसान में रहे। 

Top Gainer

Image Source : FILE

Top Gainer

Top Losers

Image Source : FILE

Top Losers

विदेशी बाजारों में मिला जुला कारोबार 

विदेशी बाजारों की बात करें तो एशिया में सियोल, टोक्यो, शंघाई और हांगकांग के शेयर बाजार गिरावट के साथ बंद हुए। मध्य सत्र के सौदों में यूरोप में इक्विटी एक्सचेंज हरे रंग में कारोबार कर रहे थे। शुक्रवार को अमेरिकी बाजार गिरावट के साथ बंद हुए थे। अंतरराष्ट्रीय तेल बेंचमार्क ब्रेंट क्रूड 1.15 फीसदी चढ़कर 79.95 डॉलर प्रति बैरल पर पहुंच गया। एक्सचेंज के आंकड़ों के मुताबिक, विदेशी संस्थागत निवेशकों (एफआईआई) ने शुक्रवार को 1,975.44 करोड़ रुपये के शेयर बेचे।

आईटी शेयर तय करेंगे मंगलवार को बाजार की चाल 

अमेरिका और यूरोप में मंदी की आहट एक बार फिर आईटी शेयरों को गिरफ्त में लेने लगी है। वैश्विक दिग्गज एक्सेंचर पीएलसी द्वारा शुक्रवार को क्लाइंट खर्च में संभावित पुलबैक के बारे में चेतावनी देने के बाद आईटी इंडेक्स संघर्ष कर रहा है। मंगलवार को बाजार में आईटी शेयरों में और टूट देखने को मिल सकती है। हालांकि एफएमसीजी और वाहन उद्योग बाजार को ड्राइव करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकते हैं। 

Latest Business News





www.indiatv.in

Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by The2ndPost. Publisher: www.indiatv.in

Share post:

Subscribe

spot_imgspot_img

Popular

More like this
Related