google for india 2022, आ गया Google Pay का नया फीचर, Online पेमेंट वालों की हो गई मौज – google pay transaction search feature for online payment

Date:


नई दिल्ली। Google For India 2022: गूगल की तरफ से हर एक खास भारतीयों के लिए इवेंट आयोजित किया जाता है, जिसे Google for India 2022 इवेंट के नाम से जाना जाता है। यह इस इवेंट का 8वां एडिशन था, जिसमें Google और Alphabet सीईओ सुंदर पिचाई ने हिस्सा लिया। साथ ही इस इवेंट में भारतीयों के लिए कई बड़े ऐलान किये हैं। सुंदर पिचाई के ऐलान के मुताबिक गूगल की तरफ से एंड्रॉइड यूजर्स के लिए Digilocker ऐप में अपने पर्सनल डॉक्यूमेंट और फाइल को सेव करने का ऑप्शन दिया जाएगा।

गूगल पे का ट्रांजैक्शन सर्च फीचर
गूगल की तरफ से नया गूगल पे फीचर पेश किया गया है, जिसे गूगल पे ट्रांजैक्शन फीचर नाम दिया गया है। यह फीचर यूजर्स को किए गए लेनदेन की शिकायत अपनी लोकल भाषा में बोलकर करने की इजाजत देगा। साथ ही यह फीचर यूजर्स को अपने लेनदेन को ट्रैक करने की सुविधा देगा।गूगल का नया फीचर लेनदेन को ज्यादा सिक्योर बनाएगा। इसमें यूजर्स को संदिग्ध लेनदेन पर अलर्ट करेगा। सुंदर पिचाई ने बताया कि Google Pay को भारत की तरह बाकी देशो में लॉन्च किया जाएगा।

गूगल फाइल में मिलेगा Digilocker एक्सेस

गूगल ने नेशनल नेशनल ई-गवर्नेस डिविजन (NeGD) के साथ साझेदारी की गई है। गूगल यूजर्स सीधे डिजिटल वेरिफाई कर पाएंगे। गूगल ने कहा कि डॉक्यूमेंट को गूगल ऐप पर स्टोर किया जा सकेगा। गूगल की तरफ से Digilocker को यूनिक लॉक स्क्रीन एक्सेस दिया गया है। गूगल एंडवांस्ड AI मॉडल का इस्तेमाल करेगा, जो ऐप सिक्योरिटी को इंप्रूव करेगा। मिनिस्ट्री ऑफ इलेक्ट्रॉनिक्स और इंफॉर्मेंशन टेक्नोलॉजी (MeitY) ने कहा कि यह सुविधा लाखों भारतीयों को डिजिटल डॉक्यूमेंट को एक्सेस कर पाएंगे। यूजर्स कहीं से भी गूगल फाइल को एक्सेस कर पाएंगे। Youtube को लेकर सुंदर पिचाई ने ऐलान किया है कि यह वीडियो स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म भारतीय क्रिएटर्स की कमाई का बड़ा हिस्सा बन रहा है।



navbharattimes.indiatimes.com

Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by The2ndPost. Publisher: navbharattimes.indiatimes.com

Share post:

Subscribe

spot_imgspot_img

Popular

More like this
Related