youtube new features, YouTube में आ रहा सबसे धांसू फीचर, हिंदी में देख पाएंगे अंग्रेजी और साउथ की फिल्में – youtube video language changing feature live in india

Date:


नई दिल्ली। वीडियो स्ट्रीमिंग ऐप YouTube की तरफ से सबसे शानदार फीचर पेश किया जाएगा। YouTube के इस फीचर का लंबे वक्त से इंतजार था। यह फीचर खासतौर पर भारतीयों के लिए बेहद फायदेमंद रहेगा। दरअसल अभी है क्या कि YouTube पर कई सारे वीडियो अलग-अलग भाषाओं में मौजूद होते हैं। इन वीडियो तक हर किसी की पहुंच है। लेकिन वो इसे समझ नहीं सकता है। ऐसे में इस समस्या को दूर करने के लिए Yotube एक नया फीचर ला रहा है, जिससे अंग्रेजी वाले यू-ट्यूब वीडियो को को हिंदी, बंगाली समेत लोकल भाषाओं में देख और सुन पाएंगे।

हिंदी में देख पाएंगे अंग्रेजी और साउथ की फिल्में
टेक क्रंच की रिपोर्ट के मुताबिक फिलहाल YouTube का वॉइस चेंज मोड टेस्टिंग फेज में है जो यूजर्स को अलग-अलग भाषाओं में ऑडियो ट्रैक बदलने की सुविधा देता है। ऐसे में साउथ की फिल्मों को हिंदी में डब करने की जरूरत नहीं होगी। साथ ही हालिवुड वीडियो को हिंदी में देख पाएंगे। वही हिंदी या फिर स्टेट बोर्ड के बच्चे YouTube को पढने या फिर जानकारी हासिल करने में मदद मिलेगी। इसके अलावा मेडिकल और अन्य जानकारी हासिल करना आसान हो जाएगा। बता दें कि मौजूदा वक्त में Netflix, Amazon Prime Video के लिए अलग-अलग भाषाओं में फिल्मों को रिलीज किया जाता है, जिसमें ज्यादा वक्त और पैसा लगता है।

इन भाषाओं का मिल रहा सपोर्ट
मौजूदा वक्त में यह फीचर YouTube के चुनिंदा वीडियो में दिया जा रहा है। लेकिन जल्द ही Youtube के वीडियो में ऑडियो की भाषा को बदलने का ऑप्शन मिलेगा। YouTube ऑडियो चेंज करने की सुविधा अंग्रेजी, हिंदी, पंजाबी और मराठी में भाषा में मिल रही है।

ऐसे बदल पाएंगे YouTube वीडियो की भाषा
YouTube के मल्टी लैंग्वेज वीडियो के सेटिंग में ऑडियो ट्रैक नाम का एक ऑप्शन होता है। जिस पर क्लिक करने पर कई भाषाओं का सपोर्ट मिलता है। जहां से वीडियो ऑडियो को बदल सकते हैं।



navbharattimes.indiatimes.com

Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by The2ndPost. Publisher: navbharattimes.indiatimes.com

Share post:

Subscribe

spot_imgspot_img

Popular

More like this
Related