Bihar Nagar nikay result: पत्नी बन गई चेयरमैन, पति वार्ड चुनाव भी हार गए…मधेपुरा निकाय चुनाव में दिलचस्प रिजल्ट

Date:


रिपोर्ट-मनीष वत्स

मधेपुरा. प्रथम चरण में मधेपुरा नगर परिषद के लिए हुए चुनाव में कई चौंकाने वाले परिणाम सामने आए हैं. इस बार के चुनाव में निवर्तमान मुख्य पार्षद (चेयरमैन) निर्मला देवी तो चुनाव हार ही गईं, उनके पति रवींद्र यादव भी खुद वार्ड पार्षद का चुनाव हार गए.

इससे पहले रवींद्र यादव की पत्नी निवर्तमान मुख्य पार्षद निर्मला देवी वार्ड संख्या-6 से पार्षद थीं. पहली बार मुख्य पार्षद का चुनाव सीधे होने के कारण निर्मला देवी खुद मुख्य पार्षद का तो पति रवींद्र यादव वार्ड-6 से पार्षद का चुनाव लड़ रहे थे. लेकिन इस चुनाव में दोनों को मतदाताओं ने नकार दिया.

निवर्तमान मुख्य पार्षद निर्मला देवी 2763 वोट लाकर पांचवें स्थान पर रहीं. तो उनके पति को मात्र 286 वोट मिले, जबकि जीतने वाले राजकुमार यादव को 476 वोट मिले.

बेटी और गोतनी ने बचाई परिवार की लाज

हालांकि, मुख्य पार्षद निर्मला देवी की बेटी कंचन कुमारी और उनकी गोतनी कुमारी रूबी अपने-अपने वार्ड से चुनाव जीतकर इस परिवार की लाज बचाने में कामयाब रहीं. बेटी कंचन ने जहां वार्ड-19 से जीत हासिल की, तो वहीं गोतनी कुमारी रूबी ने वार्ड-5 से जीत हासिल की. दोनों निवर्तमान थीं. कंचन ने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी निशि राज को 37 और कुमारी रूबी ने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी मंजू देवी को 227 वोट से हराया.

News18 Hindi

जीत का सर्टिफिकेट लेते हुए कंचन

पत्नी मुख्य पार्षद पद से जीती, पति वार्ड पार्षद का चुनाव हार गए

इस चुनाव में हुए उलटफेर की कहानी निवर्तमान मुख्य पार्षद तक ही नहीं रुकी रही. मुख्य पार्षद यानी चेयरमैन का चुनाव जीतने वाली कविता कुमारी साहा के पति अनमोल साह खुद वार्ड पार्षद का चुनाव हार गए. कविता साहा वार्ड-23 की निवर्तमान पार्षद थीं. उन्होंने मुख्य पार्षद का चुनाव लड़ा, तो पति अनमोल साह उनके स्थान पर पार्षद का चुनाव लड़ रहे थे. अनमोल को मात्र 278 वोट मिले, तो उन्हें हराने वाली विमला देवी को 476 वोट मिले. जबकि मुख्य पार्षद के लिए कविता को 5069 वोट और दूसरे स्थान पर रहीं कुमारी विनीता भारती को 4825 वोट मिले. विनीता भारती लगातार कविता साहा से आगे चल रही थीं, लेकिन जब कविता साहा के अपने घर के आस-पास के वार्ड के बूथों का ईवीएम खुला तो
कविता आगे निकलते चली गई और 244 वोटों से जीत गई.

News18 Hindi

चुनाव में जीत दर्ज करने वाली कविता

एक साथ फोटो देख गणित लड़ा रहे राजनीतिक पंडित

प्रथम चरण का मतगणना संपन्न होने के बाद एक तस्वीर अब मधेपुरा में सुर्खियों में है. दरअसल निवर्तमान मुख्य पार्षद निर्मला देवी के पति रवींद्र यादव और इस चुनाव में उनकी पत्नी निर्मला देवी को हराने वाली कविता साहा के पति अनमोल साह एक साथ मीडिया से मुखातिब हो रहे थे. इस तस्वीर के अब तेजी से वायरल होने के बाद शहर में लोग राजनीतिक गणित लड़ाने में जुट गए हैं.

News18 Hindi

विजेता के साथ हारी प्रत्याशी के पति

यह है मधेपुरा नगर परिषद की नई कार्यकारिणी

मुख्य पार्षद – कविता कुमारी साहा

उपमुख्य पार्षद- पुष्पलता कुमारी

वार्ड 1- भारती कुमारी

वार्ड 2 – विषणी देवी

वार्ड 3 – शशि कुमार

वार्ड 4 – अनिता भारती

वार्ड 5 – कुमारी रूबी

वार्ड 6 – कल्याणी देवी

वार्ड 7 – जयशंकर

वार्ड 8 – माला देवी

वार्ड 9 – मनीष कुमार मिंटू

वार्ड 10 – नुजहत परवीन

वार्ड 11 – इसरार अहमद

वार्ड 12 – प्रमोद प्रभाकर

वार्ड 13 – पूजा कुमारी

वार्ड 14 – माया देवी

वार्ड 15 – सुप्रिया रानी

वार्ड 16 – मंजू देवी

वार्ड 17 – अजय कुमार

वार्ड 18 – रेणु देवी

वार्ड 19 – कंचन कुमारी

वार्ड 20 – कुमारी मेघा

वार्ड 21- कविता देवी

वार्ड 22- गोनर ऋषिदेव

वार्ड-23- विमला देवी

वार्ड 24- अशोक यदुवंशी

वार्ड 25- राम नारायण प्रसाद कनौजिया

वार्ड 26- विजय पंडित

Tags: Bihar News in hindi, Madhepura news



hindi.news18.com

Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by The2ndPost. Publisher: hindi.news18.com

Share post:

Subscribe

spot_imgspot_img

Popular

More like this
Related