Covid in China: चीन में एक बार फिर कोरोना का कहर, 20 लाख लोगों की मौत की आशंका

Date:


covid_in_china- India TV Hindi

Image Source : FREEPIK
covid_in_china

कोरोना वायरस का कहर जहां खत्म होता नजर आ रहा था, वहीं चीन में एक बार फिर इसका कहर देखा जा रहा है।  राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग ने मंगलवार को कहा कि चीन में कोरोना के 383,175 मामले सामने आए हैं। वहीं, अस्पतालों में मरीजों की संख्या में  85 से 95 प्रतिशत तक का इजाफा हुआ है जो कि घातक है। इसके अलावा स्थिति यह है कि मरीजों की संख्या इतनी ज्यादा हो गई है कि अस्पतालाओं में जमीन पर रख कर मरीजों का इलाज कि जा रहा है। वहीं, मरने वालों की संख्या इतनी ज्यादा हो गई है कि मुर्दाघर भरे हुए हैं। लाशों को रेफ्रिजेरेटर में रखा जा रहा है। इसके अलावा माना जा रहा है कि आने वाले दिनों में स्थिति और खराब हो सकती है। कैसे, जानते हैं।

20 लाख लोगों की मौत की आशंका

बता दें कि अचानक से इस महीने चीन में कोरोना का कहर देखा जा रहा है। हर दिन यहां 3 हजार से ज्यादा मामले आ रहे हैं और विशेषज्ञों का मानना है कि आने वाले 90 दिनों में चीन में 20 लाख लोगों की मौत हो सकती है। इसके अलावा 80 प्रतिशत आबादी कोरोना संक्रमित हो सकती है।

Year Ender 2022: 10 आयुर्वेदिक जड़ी-बूटियां जिन्हें साल 2022 में सबसे ज्यादा किया गया Google search

2020 के हालात फिर से आ रहे हैं: विशेषज्ञ

इसी बीच जहां चीन के अलग-अलग वीडियो वायरल हो रहे हैं, वहीं एरिक फेगल-डिंग, एक महामारी विशेषज्ञ और यू.एस. में स्थित स्वास्थ्य अर्थशास्त्री का एक बड़ा बयान सामने आया है। इनका कहना है कि ऐसा लग रहा है कि साल 2020 के हालात फिर से आ रहे हैं। स्थिति बिलकुल वैसी ही होती जा रही है। वहीं, न्यूज एजेंसी रॉयटर्स (Reuters) की रिपोर्टों की मानें तो, हर दिन मामले दोगुने से ज्यादा हो रहे हैं। 

चीन के 60% से अधिक आबादी खत्म हो सकती है: एरिक फीगल

एरिक फीगल-डिंग, ने एक लंबे ट्विटर थ्रेड में कहा कि चीन के 60 प्रतिशत से अधिक और पृथ्वी की 10 प्रतिशत आबादी अगले 90 दिनों में मृत्यु की संभावना के साथ संक्रमित हो सकती है। इसका एक बड़ा कारण टीकाकरण की कमी और आपातकालीन देखभाल में खराब स्थिति है। 

Year Ender 2022: इस साल भी कोरोना ने खूब रुलाया, जानें किन-किन देशों में मचाई सबसे अधिक तबाही

बताया जा रहा है कि चीन में कोरोना प्रत‍िबंधों में ढील दिए जाने के बाद कोरोना के मामलों में इतनी बढ़ोतरी देखी गई है। ऐसे में देखना ये होगा कि साल 2023 की शुरुआत चीन और दुनिया के लिए कैसी होती है। 

Latest Health News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें हेल्थ सेक्‍शन





www.indiatv.in

Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by The2ndPost. Publisher: www.indiatv.in

Share post:

Subscribe

spot_imgspot_img

Popular

More like this
Related