Top 10 diet plan for weight loss 2022 in hindi | वेट लॉस के लिए टॉप 10 डाइट प्लान 2022

Date:


weight_loss_diet_pan- India TV Hindi

Image Source : FREEPIK
weight_loss_diet_pan

Year Ender 2022: वेट लॉस के लिए (weight loss) लोग क्या नहीं करते। तरह-तरह के डाइट प्लान और एक्सरसाइज की मदद लेते हैं। लेकिन, आपको यह जान कर हैरानी हो सकती है कि साल 2022 में गूगल पर कई ऐसे वेट लॉस डाइट प्लान को सर्च किया गया, जिसकी मदद साउथ एक्टर महेश बाबू  और पंजाबी ब्यूटी शहनाज गिल तक ने ली। आइए, विस्तार से जानते हैं इन सभी वेट लॉस डाइट प्लान के बारे में। 

1. महेश बाबू डाइट प्लान- Mahesh babu diet plan

साउथ एक्टर महेश बाबू के फैन दुनियाभर में हैं। पर आपको यह जान कर हैरानी हो सकती है कि लोग सिर्फ महेश बाबू की फिल्मों को ही नहीं बल्कि, उनके डाइट प्लान को भी सर्च कर रहे हैं। तो,   महेश बाबू डाइट प्लान में सबसे ज्यादा प्रोटीन को शामिल किया गया है।  क्योंकि ये अच्छी मांसपेशियां बनाने में उनकी मदद करते हैं। उनके नाश्ते में आमतौर पर अंडे, दलिया या फल होते हैं। चूंकि यह उनके दिन का पहला भोजन है, इसलिए वह इसमें बहुत अधिक कार्ब्स नहीं खाते हैं। लेकिन दोपहर के भोजन के लिए, वे चावल जैसे कार्बोहाइड्रेट फूड लेते हैं।

Year Ender 2022: मधुमक्खी काटने से लेकर होठों का कालापन दूर करने तक, Google पर सर्च हुए ये 10 घरेलू नुस्खे

2. ग्लोइंग स्किन के लिए 7 डे डाइट प्लान-7-day diet plan for glowing skin

ग्लोइंग स्किन के लिए ये डाइट प्लान काफी फेमस हुआ। दरअसल, इसमें 7 दिनों के लिए डाइट को इस तरह से प्लान किया गया है कि डेयरी प्रोड्स और शुगर को कम करके, स्मूदी और ग्रीन ड्रिंक्स पर ध्यानम दिया गया है। साथ ही इसमें ग्लोइंग स्किन के लिए हाइड्रेशन पर खास देने का भी प्लान है। 

3. शहनाज गिल वेट लॉस प्लान-Shehnaaz gill weight loss diet

पंजाबी ब्यूटी शहनाज गिल को लेकर काफी पसंद करते हैं। लेकिन, लोग उनके वेट लॉस डाइट पर भी खास ध्यान देते हैं। तो, शहनाज गिल 

अपने दिन की शुरुआत चाय और हल्दी वाले पानी से करती हैं। साथ ही वे एप्पल साइडर विनेगर का भी सेवन करती हैं। बता दें कि वजन कम करने के लिए हल्दी का पानी या सेब के सिरके को सुबह के समय पीना एक अच्छा उपाय माना जाता है।

4. सिंपल डाइट चार्ट फॉर वेट लॉस-Simple diet chart for weight loss

सिंपल डाइट चार्ट फॉर वेट लॉस, सबसे ज्यादा गूगल पर वेट लॉस के लिए सर्च किया जाता है। इस डाइट प्लान में आमतौर पर कम कार्ब्स और ज्यादा विटामिन व न्यूट्रिएंट्स के सेवन पर ध्यान दिया जाता है। 

5. सर्दियों का वेट लॉस प्लान- Winter diet plan for weight loss

सर्दियों में अक्सर लोगों का वजन बढ़ जाता है। ऐसे में बहुत से लोग वेट लॉस डाइट प्लान को सर्च करते हैं। तो, सर्दियों में तेजी से वजन घटाना चाहते हैं तो अपने सुबह की शुरुआत शहद और गर्म पानी से करें। उसके बाद हाई प्रोटीन और फाइबर वाले फूड्स खाएं। साथ ही फिजिकली एक्टिव रहें और एक्सरसाइज करें।

Crying makeup से लेकर Dark lip liner तक, साल 2022 में छाए रहे ये Top 10 Beauty Trends

6. सारा अली खान वेट लॉस डाइट-Sara ali khan weight loss diet

सारा अली खान की खूबसूरती की दुनिया दीवानी है। लेकिन, जिस तरह से उन्होंने वेट लॉस किया लोग हैरान रह गए। तो, अगर आप भी सारा अली खान वेट लॉस डाइट जानना चाहते हैं तो, अपने नाश्ते में उनकी तरह अंडा और साउथ इंडियन खाएं। इसके अलावा आप लंच में दाल, रोटी, सलाद और फल खाएं। स्नैक्स में उपमा और पोहा खाएं और रात के खाने में रोटी और हरी सब्जियां खाएं।

7. वेट लॉस के लिए डाइट कोक-Is diet coke good for weight loss

वेट लॉस के लिए डाइट कोक पीना उतना फायदेमंद नहीं है जितना आप सोच रहे हैं। दरअसल, डाइट कोक में शुगर की मात्रा ज्यादा होती है जिससे आपका वजन तेजी से बढ़ सकता है। 

8. पुरुषों के लिए वेट लॉस डाइट प्लान- gym diet plan for weight loss for male

वर्कआउट करते समय वजन कम करने के लिए सबसे अच्छा आहार वह है जिसमें उच्च गुणवत्ता वाले खाद्य पदार्थ शामिल होते हैं। ऐसे में आपको प्रोसेस्ड फूड के सेवन से बचना चाहिए। साथ ही एक संतुलित आहार लें जिसमें फल और सब्जियां, साबुत अनाज और स्वस्थ प्रोटीन शामिल हों।

9. 1 महीने में 10 केजी वजन कैसे घटाएं-10 kg weight loss in 1 month diet chart for female

1 महीने में 10 केजी वजन घटाना कई बार मुश्किल होता है। हालांकि, आप इसकी कोशिश कर सकते हैं। ऐसे में आप वेट लॉस के लिए हाई फाइबर और मेटाबोलिज्म तेज करने वाले फूड्स का सेवन करें।

10. 7 दिनों में 10 केजी वजन कैसे घटाएं- 10 kg weight loss in 7 days diet plan

7 दिनों में 10 केजी वजन कैसे घटाएं, ये अक्सर लोग सर्च करते हैं। ऐसे में आप फलों को जूस लें, ज्यादा से ज्यादा पानी पीएं, एक्सरसाइज करें और हाई प्रोटीन वाले फूड्स का सेवन करें।

Latest Lifestyle News





www.indiatv.in

Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by The2ndPost. Publisher: www.indiatv.in

Share post:

Subscribe

spot_imgspot_img

Popular

More like this
Related