Mumbai Christmas Celebration Places | ये है मुंबई की वो खास जगहें, जहां देश-विदेश से क्रिसमस मनाने आते हैं लोग

Date:


Christmas In Mumbai

Pic : Social Media

मुंबई : क्रिसमस (Christmas 2022) आते ही बच्चों से लेकर बड़ों तक सभी एक्ससाइटेड हो जाते हैं और क्रिसमस को सेलिब्रेट करने के लिए नए-नए तरह के प्लान्स बनाते हैं। जहां कुछ लोग बाहर जाकर क्रिसमस सेलिब्रेट करते हैं। तो वहीं कुछ लोग अपने आस-पास की जगहों पर जाकर सेलिब्रेट कर लेते हैं। अगर आप मुंबई में रहते हैं तो आपके लिए आज हम आपको यहां कुछ ऐसी जगहों के बारे में बताने जा रहे हैं। जहां पर आप अपने क्रिसमस को यादगार बना सकते हैं। 

सेंट माईकल

वैसे तो मुंबई में एक नहीं बहुत सारे चर्च है। ऐसे तो घूमने के लिए बहुत से चर्च हैं, लेकिन अगर आप क्रिसमस पर मुंबई का सही रंग देखना चाहते हैं तो आप सेंट माईकल चर्च (St. Michael’s Church) जाएं। आपको बता दें कि सेट माईकल चर्च मुंबई के फेमस चर्च में से एक है। जहां पर काफी दूर-दूर से लाखों लोग प्रार्थना करने पहुंचते है। इसकी खासियत यह भी है कि आप यहां के आसपास की जगहों पर क्रिसमस के समय म्यूजिक प्रोग्राम्स का आनंद लें सकते हैं।

यह भी पढ़ें

मरीन ड्राईव

मुंबई की मरीन ड्राईव (Marine Drive) को कौन नहीं जानता जहां पर  देश-विदेश से पर्यटक बीच के लहरों का आनंद लेने आते हैं। अगर बात करें क्रिसमस कि तो यहां पर न्यू ईयर के दौरान खूब चहल पहल रहता है। अगर आप भी अपना क्रिसमस और न्यू ईयर समुद्र की लहरों के साथ मनाना चाहते हैं तो मरीन ड्राईव आपके लिए परफेक्ट डेस्टिनेशन है। 

जुहू चौपाटी

चाहे कोई मुंबई का रहने वाला हो या ना हो मुंबई के जुहू चौपाटी का नाम तो हर किसी के जुबान पर रहता है। इतना ही नहीं बल्कि यह मुंबई के सबसे फेमस टूरिस्ट डेस्टिनेशन्स में से एक है। क्रिसमस  के दौरान जुहू चौपाटी का माहौल देखने लायक होता है। न्यू ईयर की रात पर यहां जगह-जगह पर म्यूजिकल ईवेंट्स ऑर्गानाइज किए जाते हैं। साथ ही यहां की खूबसूरती का लुफ्त उठाने यहां पर देश विदेश से टूरिस्ट न्यू ईयर मनाने आते हैं।





www.enavabharat.com

Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by The2ndPost. Publisher: www.enavabharat.com

Share post:

Subscribe

spot_imgspot_img

Popular

More like this
Related