Delhi Liquor Policy: ED के आरोप पत्र में AAP के सिसोदिया, संजय सिंह और केसीआर की बेटी का नाम, राउज एवेन्यू कोर्ट का आरोपियों को समन

Date:


AAP Sisodia Sanjay Singh

ANI

प्रवर्तन निदेशालय के आरोप पत्र में साने आया है कि तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव की बेटी के कविता उस साउथ ग्रुप का हिस्सा थीं जिसने आम आदमी पार्टी के नेताओं को दिल्ली आबकारी नीति के तहत लाभ हासिल करने के बदले में रिश्वत के रूप में 100 करोड़ रुपये का भुगतान किया था।

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने अपने आरोप पत्र में आम आदमी पार्टी के मनीष सिसोदिया, संजय सिंह और तेलंगाना सीएम के चंद्रशेखर राव की बेटी कलवकुंतला कविता का नाम दर्ज किया है। प्रवर्तन निदेशालय के आरोप पत्र में साने आया है कि तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव की बेटी के कविता उस साउथ ग्रुप का हिस्सा थीं जिसने आम आदमी पार्टी के नेताओं को दिल्ली आबकारी नीति के तहत लाभ हासिल करने के बदले में रिश्वत के रूप में 100 करोड़ रुपये का भुगतान किया था। इंडोस्पिरिट्स के एमडी समीर महेंद्रू ने आरोप लगाया था कि उन्हें ‘साउथ ग्रुप’ के सदस्यों द्वारा संपर्क किया गया था।

मूह के साथ उनकी साझेदारी को कविता के साथ कई फोन कॉल और बैठकों में और मजबूत किया गया। महेंद्रू के बयान के अनुसार, यह आरोप लगाया गया है कि नायर ने महेंद्रू से मुलाकात की और उन्हें दक्षिण समूह के एक सदस्य, अरुण पिल्लई के बारे में बताया, जिसका “समूह दिल्ली के कारोबार में निवेश करने का इच्छुक था, इस समूह की गहरी जेबें, राजनीतिक संबंध और अरविंद केजरीवाल के दोस्त थे। महेंद्रू ने इस साझेदारी में शामिल होने का विरोध किया क्योंकि उनका मानना ​​था कि समूह बिना ज्यादा निवेश के उनकी कंपनी में हिस्सेदारी चाहता था।

2022 में महेंद्रू कविता से हैदराबाद में उसके घर पर मिले, जहाँ उसने उसे बताया कि वह “उसके लिए परिवार की तरह था और अरुण के साथ व्यापार करना कविता के साथ व्यापार करने जैसा था और वे इस रिश्ते को कई राज्यों में बड़े पैमाने पर ले जाएंगे और विस्तार करेंगे।” प्रमुखता से”, ईडी ने अपनी चार्जशीट में आरोप लगाया है। दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया का नाम ईडी के चार्जशीट में व्यवसायी दिनेश अरोड़ा के बयान के माध्यम से शामिल किया गया है। 

अन्य न्यूज़





www.prabhasakshi.com

Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by The2ndPost. Publisher: www.prabhasakshi.com

Share post:

Subscribe

spot_imgspot_img

Popular

More like this
Related