Covid 19 की स्थिति को लेकर स्वास्थ्य मंत्री Dr. Mansukh Mandaviya ने की बैठक, सतर्क रहने के दिए निर्देश

Date:


mansukh meeting

ANI Image

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. मनसुख मंडाविया ने चीन में कोरोना विस्फोट के बाद यहां भी समीक्षा बैठक ली है। स्वास्थ्य मंत्री की ये उच्च स्तरीय बैठक है जिसमें कोरोना की स्थिति के मद्देनजर ऐहतियाती कदम उठाने पर जोर दिया जाएगा। इस बैठक में विशेषज्ञ और अधिकारी मौजूद रहे।

अमेरिका, चीन समेत दुनिया के कई देशों में कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में इजाफा हो रहा है। इस इजाफे के बीच केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. मनसुख मंडाविया ने उच्चस्तरीय बैठक ली है। कोरोना वायरस के खतरे को लेकर सरकार अब एक्शन मोड पर आ गया है। स्वास्थ्य मंत्री का कहना है कि कोरोना वायरस अभी गया नहीं है इसलिए ऐहतियात बरतनी काफी जरुरी है। उन्होंने कहा कि किसी भी स्थिति से निपटने को तैयार है।

स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि कुछ देशों में कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में बढ़ोतरी देखने को मिली है। इसके बाद विशेषज्ञों के साथ समीक्षा बैठक की है। सभी विभागों को सतर्क रहने और मजबूत निगरानी करने के निर्देश जारी किए गए है। सराकर हर स्थिति का प्रबंधन करने के लिए पूरी तरह से तैयार है।

बैठक के बाद नीति आयोग के सदस्य ने बताई जानकारी
बैठक के खत्म होने के बाद नीति आयोग के सदस्य डॉ. वीके पॉल ने कहा कि खांसी जुकाम सर्दी के मौसम में होता ही है, ऐसे में पैनिक होने की जरुरत नहीं है। अगर किसी का आम खांसी जुकाम ठीक नहीं होता है तो वायरस की जांच के लिए टेस्ट कराना होगा। उन्होंने कहा कि देश में अभी सिर्फ 27-28 प्रतिशत लोगों ने ही एहतियाती डोज ली है। कोरोना के बढ़ते मालमों को देखते हुए एहतियाती डोज लिए जाने की अपील की जाएगी। उन्होंने कहा कि एहतियाती खुराक सभी के लिए अनिवार्य और निर्देशित है। पैंडेमिक की बढ़ती स्थिति को देखते हुए एहतियात खुराक लेने की अपील की जाएगी। कोरोना वायरस को लेकर एक्शन में सरकार है। नीति आयोग के सदस्य डॉ. वीके पॉल ने कहा कि सरकार सतर्क है। बैठक में कोरोना की स्थिति को लेकर चर्चा हुई है। हालांकि विमानों और उड़ानों के संबंध में कोई बदलाव नहीं हुआ है।

कोरोना रोकने के लिए दिए निर्देश

– बाहर निकलने पर मास्क का उपयोग अवश्य करें
– ऑफिस या जहां भी भीड़ अधिक हो वहां मास्क जरूर लगाएं
– सोशल डिस्टेंसिंग का पालन जरूर करें
– सीनियर सीटिजन और बीमारों के लिए एहतियात बरतना काफी अहम

अन्य न्यूज़





www.prabhasakshi.com

Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by The2ndPost. Publisher: www.prabhasakshi.com

Share post:

Subscribe

spot_imgspot_img

Popular

More like this
Related