ICC Rankings Big upset in Test and ODI rankings Marnus Labuschagne Babar Azam Career best ranking | टेस्ट और वन डे रैंकिंग में बहुत बड़ा उलटफेर, इस खिलाड़ी ने रच दिया इतिहास

Date:


Rishabh Pant - India TV Hindi

Image Source : PTI
Rishabh Pant

ICC Latest Ranking : आईसीसी की ओर से नई रैंकिंग जारी कर दी गई है। टी20 विश्व कप 2022 से पहले सभी की नजर और आईसीसी का भी फोकस टी20 रैंकिंग पर था, लेकिन अब विश्व टेस्ट चैंपियनशिप चल रही है और अगले साल वन डे विश्व कप भी होना है, इसलिए आईसीसी का भी फोकस इसी ओर चला गया है। अब आईसीसी की ओर से जो रैंकिंग जारी की गई है, उसमें बहुत बड़ा उलटफेर होता हुआ नजर आ रहा है। किसी खिलाड़ी ने लंबी छलांग लगाई है, वहीं किसी खिलाड़ी को नुकसान भी उठाना पड़ा है। दो खिलाड़ी तो ऐसे हैं जिन्होंने अब तक का अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए बेस्ट रैंकिंग हासिल कर ली है।

Babar Azam

Image Source : GETTY

Babar Azam

मार्नस लाबुशेन नंबर एक बल्लेबाज, बाबर आजम को मिली बेस्ट रेटिंग 


आईसीसी ने जो नई टेस्ट रैंकिंग जारी की है, उसमें पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने कमाल कर दिया है। बाबर आजम अब अपने टेस्ट करियर की बेस्ट रैंकिंग पर पहुंच गए हैं। बाबर आजम ने इस बीच ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ को पीछे छोड़ दिया है। वहीं स्टीव स्मिथ अब नंबर तीन पर पहुंच गए हैं। वैसे ऑस्ट्रेलिया के ही मार्नस लाबुशेन अभी नंबर एक की कुर्सी पर कब्जा जमाए हुए हैं। मार्नस लाबुशेन की रेटिंग की बात की जाए तो उन्हें 936 रेटिंग अंक हासिल हुए हैं। ये उनकी भी अब तक सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग है। इसके बाद बाबर आजम की बात की जाए तो अब वे टेस्ट के नंबर दो बल्लेबाज बन गए हैं और उनकी रेटिंग 875 हो गई है। तीसरे नंबर पर स्टीव स्मिथ हैं और उनके पास 870 रेटिंग अंक हो गए हैं। ट्रेविस हेड को एक स्थान का फायदा हुआ है, वे नंबर चार पर पहुंच गए हैं, वहीं जो रूट को एक स्थान का नुकसान हुआ है और वे नंबर पांच पर पहुंच गए हैं। इस तरह से देखें तो टेस्ट रैंकिंग में टॉप 5 में एक भी भाररतीय खिलाड़ी नहीं है। इसके बाद अब टॉप 10 बल्लेबाजों की बात की जाए तो भारत के ऋषभ पंत नंबर छह पर हैं, उन्हें एक स्थान का नुकसान हुआ है। 739 रेटिंग के साथ भारतीय कप्तान रोहित शर्मा अब नंबर नौ पर पहुंच गए हैं, उन्हें एक स्थान का फायदा हुआ है। हालांकि बांग्लादेश के खिलाफ खेली जा रही टेस्ट सीरीज में वे नहीं खेल रहे हैं, इसके बाद भी वे एक नंबर आगे पहुंच गए हैं। 

Cheteshwar Pujara

Image Source : PTI

Cheteshwar Pujara

भारत के चेतेश्वर पुजारा और शुभम गिल को फायदा मिला

बांग्लादेश के खिलाफ खेली जा रही टेस्ट सीरीज में अच्छे प्रदर्शन का फायदा चेतेश्वर पुजारा को भी मिला है। पुजारा ने पहली पारी में 90 और दूसरी पारी में नाबाद 102 रन बनाए थे। वहीं शुभमन गिल ने पहली पारी में 20 और दूसरी पारी में 110 रन बनाए थे। पुजारा को 19 स्थान और गिल को 10 स्थानों का फायदा रैंकिंग में मिला है। पुजारा अब 19वें स्थान पर काबिज हो गए हैं, वहीं गिल 54वें स्थान पर हैं। वहीं श्रेयस अय्यर ने भी अच्छा खेल दिखाया है, इसका फायदा उन्हें मिला है। वे 26वें स्थान पर हैं और उन्हें 11 स्थानों की छलांग लगाने का मौका मिल गया है। वहीं गेंदबाजों की बात की जाए तो अक्षर पटेल गेंदबाजो की लिस्ट में 18वें स्थान पर पहुंच गए हैं, वे पहली बार टॉप 20 में शामिल हुए हैं। उन्होंने दस स्थानों की छलांग लगाई है। वहीं कुलदीप यादव की बात की जाए तो वे 19 पायदान की बढ़त के साथ अब 49वें स्थान पर पहुंचने में कामयाब हो गए हैं। 

इंडिया टीवी पर खेल की ये खबरें भी पढ़ें 

IPL 2023 Auction : आईपीएल इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी, कीमत और नाम जानकर हैरान रह जाएंगे

टीम इंडिया की टेंशन होगी दूर, इस ऑलराउंडर की वापसी का रास्ता साफ

रोहित शर्मा के बल्ले से नौ साल बाद नहीं आई सेंचुरी, जानिए किस साल कितने शतक

IND vs BAN : बांग्लादेश ने किया टीम का ऐलान, इस घातक खिलाड़ी की एंट्री

Latest Cricket News





www.indiatv.in

Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by The2ndPost. Publisher: www.indiatv.in

Share post:

Subscribe

spot_imgspot_img

Popular

More like this
Related