IND vs BAN Vikram Rathour praises Kuldeep Ashwin performance with bat ahead of second test against Bangladesh | 1 से 11 तक, टीम इंडिया का हर खिलाड़ी बना बल्लेबाज, कोच हुए गदगद

Date:


Kuldeep Yadav and R Ashwin- India TV Hindi

Image Source : AP
Kuldeep Yadav and R Ashwin

IND vs BAN: टीम इंडिया ने बांग्लादेश को पहले टेस्ट में 188 रनों से हराया और सीरीज में 1-0 की अजेय बढ़त बना ली। इस जीत में भारतीय बल्लेबाजों ने बड़ी भूमिका निभाई। चट्टोग्राम में खेले गए इस मुकाबले में नौवें नंबर पर खेलने वाले कुलदीप यादव ने भी पहली पारी में 40 रन बना डाले। वहीं आठवें नंबर पर उतरे रविचंद्रन अश्विन ने 58 रन की बेहतरीन पारी खेली। यहां तक कि 10वें और 11वें नंबर पर उतरे उमेश यादव और मोहम्मद सिराज ने भी कुछ शानदार शॉट लगाए। लब्बोलुबाब ये कि इस मुकाबले में टीम इंडिया की बल्लेबाजी सिर्फ शतकवीर चेतेश्वर पुजारा और शुभमन गिल तक सीमित नहीं रही। इस मैच में कई भारतीय बल्लेबाजों ने महत्वपूर्ण पारियां खेली जिससे बांग्लादेश के ऊपर एक बड़ी जीत मिल सकी।

टीम इंडिया का हर खिलाड़ी बना बल्लेबाज!

सीरीज के पहले टेस्ट में चेतेश्वर पुजारा ने दोनों पारियों में नाबाद 90 और 102 रन बनाए, जबकि शुभमन गिल ने दूसरी पारी में अपना पहला टेस्ट शतक दर्ज किया। वहीं ऋषभ पंत ने पहली पारी में 46 रनों की तेज तर्रार पारी खेली थी। श्रेयस अय्यर ने 86 रन की शानदार पारी खेली थी। यह एक संकेत है कि बैटिंग ऑर्डर में हर पोजीशन से टीम इंडिया के टोटल में खिलाड़ी योगदान कर रहे हैं। टीम इंडिया के बैटिंग कोच विक्रम राठौर ने गुरुवार से बांग्लादेश के खिलाफ शुरू होने वाले दूसरे टेस्ट से पहले जोर देकर कहा कि खिलाड़ियों के इस तरह के योगदान टीम की सफलता के लिए काफी महत्वपूर्ण हैं।

राठौर ने कहा, “हम सभी के बल्ले से योगदान मिलने की उम्मीद कर रहे हैं। अश्विन, कुलदीप, दोनों ने वास्तव में अच्छी बल्लेबाजी की। यह देखकर अच्छा लगा क्योंकि उन्होंने बहुत मेहनत की है। यदि आप हमारे नेट सेशंस को देखते हैं, तो वे हमेशा इस पर ध्यान देते हैं। वे अपने स्किल पर कड़ी मेहनत करते हैं। इसलिए, यह देखकर अच्छा लगा।”

कोच को विराट से बड़ी पारी की उम्मीद

Cheteshwar Pujara and Virat Kohli

Image Source : AP

Cheteshwar Pujara and Virat Kohli

विराट कोहली चट्टोग्राम में हुए पहले टेस्ट में असफल रहे थे। उन्होंने पहली पारी में 1 रन और दूसरी में नाबाद 19 रन बनाए। राठौर को उम्मीद है कि करिश्माई बल्लेबाज विराट कोहली भी दूसरे टेस्ट में अच्छा प्रदर्शन करेंगे। उन्होंने कहा, “मेरे लिए, वह बिल्कुल वही विराट है। वह असलियत में कड़ी मेहनत करते हैं और उन्होंने हमेशा अपने क्रिकेट पर कड़ी मेहनत की है। वह अभी भी अपने फिटनेस सेशन को गंभीरता से लेते हैं और बहुत प्रयास करते हैं। वह गिल और बाकी के अन्य खिलाड़ियों की मदद करते हैं।”

ढाका की पिच पर स्पिनर्स होंगे प्रभावी

ढाका की पिच आमतौर पर पहले दिन बल्लेबाजों के लिए मददगार होती है और दूसरे दिन से स्पिनर्स यहां काफी प्रभावी साबित होते हैं। यानी चट्टोग्राम की बैटिंग फ्रेंडली विकेट के मुकाबले यहां बल्लेबाजी करना मुश्किल साबित हो सकता है। इस हालात को ध्यान में रखते हुए भी बैटिंग कोच राठौर ने ढाका में अच्छा प्रदर्शन करने और 2-0 से सीरीज स्वीप करने के लिए बैटिंग यूनिट में भरोसा जताया है।

Latest Cricket News





www.indiatv.in

Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by The2ndPost. Publisher: www.indiatv.in

Share post:

Subscribe

spot_imgspot_img

Popular

More like this
Related