IPL 2023 Auction: From Sikandar raza to karthik Meiyappan, 10 players from associate nations will be in demand सिकंदर से लेकर कार्तिक तक, छोटे देशों के इन 10 खिलाड़ियों पर लग सकती है बड़ी बोली

Date:


IPL auction- India TV Hindi

Image Source : IPL
आईपीएल नीलामी

IPL 2023 Auction: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 16वें सीजन में उतरने से पहले कोच्चि में 23 दिसंबर को मिनी ऑक्शन का आयोजन होने जा रहा है। इसके लिए सभी 10 फ्रेंचाइजियों ने अपनी-अपनी जरूरतों और पर्स राशि के साथ स्टार खिलाड़ियों को अपने पाले में करने के लिए कमर कस ली है। लीग के 15वें सीजन के बाद सभी टीमों ने अपने स्क्वॉड में बड़े स्तर पर फेरबदल करते हुए कई खिलाड़ियों को रिलीज करने का फैसला किया था और ऐसे में उनकी जगहों को भरने के लिए उनके पास यह एक सुनहरा मौका होगा। हालांकि टीमों को 405 खिलाड़ियों की लिस्ट में से अपने लिए बेहतरीन प्लेयर्स चुनने के लिए पर्स में बची राशि और स्लॉट में खाली जगहों का भी ध्यान रखना होगा। ऐसे में कई टीमों की नजर छोटे देशों के स्टार खिलाड़ियों पर भी होगे, जिन्हें कम पैसे में खरीदा जा सकता है। 

पांच एसोसिएट देशों के खिलाड़ी होंगे शामिल

आईपीएल की इस बार की नीलामी में 5 एसोसिएट देशों के खिलाड़ियों को भी शॉर्टलिस्ट किया गया है। टेस्ट नहीं खेलने वाले इन देशों के ऐसे ही कुल 10 खिलाड़ी हैं, जिन्होंने हाल ही में ऑस्ट्रेलिया में टी20 वर्ल्ड कप के दौरान अपने प्रदर्शन से बड़े-बड़े धुरंधरों को छकाया था और खूब सुर्खियां बटोरी थी। उनके प्रदर्शन को ध्यान में रखते हुए ऐसी उम्मीद की जा सकती है कि इनमें से अधिकतर खिलाड़ी अपने साथ अच्छी रकम घर ले जाएंगे।

IPL 2023 Auction

Image Source : IPL

आईपीएल नीलामी

जिम्बाब्वे:

50 लाख की बेस प्राइस वाले जिम्बाब्वे के स्टार ऑलराउंडर सिकंदर रजा और युवा तेज गेंदबाज ब्लेसिंग मुजरबानी पर बड़ी बोली लग सकती है। दोनों ही खिलाड़ियों ने टी20 वर्ल्ड कप में शानदार प्रदर्शन करते हुए खूब वाहवाही लूटी थी। 

आयरलैंड:

टी20 वर्ल्ड कप में उलटफेर करने वाली आयरलैंड टीम के चार खिलाड़ी नीलामी में अपनी किस्मत आजमाएंगे। इनमें टी20 अंतरराष्ट्रीय में 3000 से अधिक रन बनाने वाले सलामी बल्लेबाज पॉल स्टर्लिंग, विकेटकीपर लोर्कन टकर, तूफानी बल्लेबाज हैरी टेक्टर और बाएं हाथ के तेज गेंदबाज जोशुआ लिटिल का नाम शामिल है। इन चारों खिलाड़ियों की बेस प्राइस 50 लाख रुपये है।

नामीबिया:

टी20 वर्ल्ड कप में अपने प्रदर्शन से सभी को चौंकाने वाली नामीबियाई टीम के अनुभवी ऑलराउंडर डेविड वीजे के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अनुभव को देखते हुए उनपर भी अच्छी बोली लग सकती है। नामीबिया से पहले दक्षिण अफ्रीका के लिए खेल चुके इस क्रिकेटर ने अपनी बेस प्राइस 1 करोड़ रुपये रखी है। उनके अलावा उन्हीं की टीम के तेज गेंदबाज रूबेन ट्रंपलमैन ने भी 20 लाख की बेस प्राइस के साथ अपना नाम दिया है।

यूएई:

भारतीय मूल के यूएई के युवा स्पिनर कार्तिक मईयप्पन ने टी20 वर्ल्ड कप में हैट्रिक लेकर सबका ध्यान अपनी ओर खींचा था। चेन्नई में जन्मे 22 साल के कार्तिक लेग स्पिनर हैं और अपनी किफायती गेंदबाजी के लिए मशहूर हैं। उन्होंने नीलामी में अपनी बेस प्राइस सिर्फ 20 लाख रुपये रखी है, ऐसे में उनके भी करोड़पति बनने की संभावना है।

नीदरलैंड्स:

टी20 वर्ल्ड कप में अपनी तेज रफ्तार और सटीक लाइन लेंथ से की गई गेंदबाजी के लिए सुर्खियों में रहे नीदरलैंड्स के पॉल मीकेरन ने भी अपनी बेस प्राइस 20 लाख रुपये रखी है और उनपर भी फ्रेंचाइजियों की नजर रहेगी।

Latest Cricket News





www.indiatv.in

Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by The2ndPost. Publisher: www.indiatv.in

Share post:

Subscribe

spot_imgspot_img

Popular

More like this
Related