चील के पंख पर लगे कैमरे ने रिकॉर्ड किया हैरतंगेज नजारा! Bird’s-eye view का गजब उदाहरण है ये वीडियो

Date:


यूं तो दुनिया में कई पक्षी है जिनके अंदर अलग-अलग विशेषताएं हैं और लगभग सभी पक्षी उड़ भी सकते हैं. उड़ने वालों में हर एक के उड़ान की सीमा एक जैसी नहीं होती है. कोई काफी निचले स्तर तक ही उड़ पाता है तो कोई काफी ऊपर की उड़ान भरता है. ऐसे में आपको कभी न कभी ये खयाल तो जरूर आया होगा कि जो पक्षी बेहद ऊपर उड़ते हैं, उनको वहां का नजारा कैसा दिखाई देता है. इसी नजारे को अंग्रेजी में कहते हैं बर्ड्स आई व्यू (Bird’s-eye view) यानी पक्षियों की नजर से दिखने वाला नजारा. यूं तो प्लेन या ड्रोन कैमरों से ये व्यू इंसानों को दिख जाता है मगर इन दिनों एक वीडियो वायरल (Eagle bird eye view video) हो रहा है जो एक पक्षी के ही जरिए आपको दिखा रहा है कि बर्ड आई व्यू कैसा होता है.

फेसबुक पेज Aurora Borealis Observatory पर हाल ही में एक वीडियो (eagle flying with camera video) शेयर किया गया है जो खूब वायरल हो रहा है. इस वीडियो में एक चील के पंख पर कैमरा लगा दिया गया है. ये तो आप जानते ही होंगे कि चील उनक खास पक्षियों में शामिल है जो बेहद ऊंची उड़ाने भर सकते हैं. उनके जितनी हाइट से उड़ते हुए प्रकृति को देखना वाकई अनोखा अनुभव होता है. ये आपको वायरल वीडियो को देखकर ही पता चलेगा.


चील ने भरी उड़ान, नजर आया कमाल का नजारा
वीडियो के साथ लिखा गया है कि ये ईगल आई व्यू (Eagle eye view) है. दरअसल, चील के पंख पर एक कैमरा फिट कर दिया गया है और वो चील आसमान में उड़ रही है. कैमरा का एंगल ऐसा है कि चील का सिर नजर आ रहा है. उसका सिर डायरेक्शन के हिसाब से घूम रहा है. बैकग्राउंड में आपको पहाड़, घाटियां, खूबसूरत मैदान, बादल, नजर आएंगे. चील बीच-बीच में अपना पंख कुछ पल के लिए झटक ले रही है और फिर आसमान में उड़ने लग रही है.

वीडियो पर लोगों ने दी प्रतिक्रिया
इस वीडियो को 21 लाख से ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं जबकि कई लोगों ने कमेंट कर अपनी प्रतिक्रिया दी है. एक ने कहा कि वो बचपन में पक्षी की तरह उड़ने के सपने देखा करता था. एक ने कहा कि चील सिर्फ हवा के बहाव के साथ ही बहती चली जा रही है, उसे ज्यादा मेहनत नहीं करनी पड़ रही है. एक ने कहा कि चील की आंखें हमसे 10 गुना बेहतर होती हैं, ऐसे में हम नहीं जान पाएंगे कि असल में ईगल व्यू कैसा होगा.

Tags: Ajab Gajab news, Trending news, Weird news



hindi.news18.com

Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by The2ndPost. Publisher: hindi.news18.com

Share post:

Subscribe

spot_imgspot_img

Popular

More like this
Related