Viral Photo: तस्वीर में छुपा है एक खूंखार जीव, नजर गड़ाकर खोजने पर ही चलेगा पता! क्या आपको दिखा?

Date:


जानवरों को अपनी जान बचाने और पर्यावरण में दूसरे जीवों के बीच रहने के लिए प्रकृति ने यूं तो कई विकल्प दिए हैं. किसी के पास तेज भागने की शक्ति है तो किसी के पास उड़ने की, पर एक ऐसा हुनर जो प्रकृति ने लगभग हर जीव को दिया है, वो छलावरण (Camouflage of animals photos) का गुण. कुछ जीवों को छावरण की टेकनीक अपनानी पड़ती है जबकि कुछ के अंदर अपने से ही होती है, जैसे उनकी चमड़ी का रंग या डिजाइन जो पर्यावरण में आसानी से घुलमिल जाता है.

अक्सर ऐसी तस्वीरें शेयर होती रहती हैं जिसमें कोई जीव अपने छलावरण के इसी हुनर को दर्शाता दिख जाता है. हाल ही में ऐसी ही एक तस्वीर चर्चा में है जिसमें एक खूंखार जीव (spot animal in viral photo) बैठा है, पर उसे छुपने की ऐसी कला प्रकृति ने दी है कि वो आसानी से इस फोटो में नजर नहीं आएगा. ट्विटर अकाउंट @fasc1nate पर अक्सर अजबगजब पोस्ट शेयर किए जाते हैं, अब ये फोटो भी लोगों को बहुत आकर्षक लग रही है.

तस्वीर में है एक जीव
तस्वीर हेमंत डाबी नाम के शख्स की है. इसमें ग्रामीण इलाका ही नजर आ रहा है. मिट्टी के छोटे टीले, पेड़, डंडियां आदि साफ नजर आ रही हैं. अगर हमने आपको ये नहीं बताया होता कि इस फोटो में क्या आनोखा है तो आप बिल्कुल भी नहीं समझ पाते कि कोई जीव इस तस्वीर में छुपा है. काफी नजरें गड़ाने के बाद भी शायद आपको ना पता चले. चलिए ज्यादा पहेलियां ना बुझाते हुए आपको इस तस्वीर के राज के बारे में बताते हैं.

फोटो में एक तेंदुआ है. जी हां, खूंखार तेंदुआ तस्वीर में है, पर शायद अभी भी वो आपको नजर नहीं आएगा. इसलिए हमने नीचे आपकी सुविधा के लिए ये फोटो लगा दी है.

spot the leopard in the photo 1

जूम की गई इस फोटो में आपको तेंदुआ नजर आ जाएगा. (फोटो: Twitter/@fasc1nate)

फोटो पर लोगों ने दी प्रतिक्रिया
फोटो को 5 हजार से ज्यादा लाइक्स मिल चुके हैं जबकि कई लोगों ने कमेंट कर अपनी प्रतिक्रिया दी है. कुछ लोग तो काफी मुश्किल से तेंदुए को देख पा रहे हैं जबकि कुछ लोगों ने अलग ही जगह पर जीव के होने की बात कह दी. एक ने मजाक में कहा कि अगर आप वाकई वहां मौजूद होते और 10 सेकेंड में उसे नहीं खोज पाते तो आप उसके शिकार बन जाते.

Tags: Ajab Gajab news, Trending news, Weird news



hindi.news18.com

Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by The2ndPost. Publisher: hindi.news18.com

Share post:

Subscribe

spot_imgspot_img

Popular

More like this
Related