पीरियड ब्लड से पौधे सींचती है महिला, चेहरे पर क्रीम की तरह करती है इस्तेमाल! बेहद विचित्र है कारण

Date:


पीरियड्स का वक्त महिलाओं के लिए काफी मुश्किल होता है. मानसिक तौर पर ही नहीं, शारीरिक तौर पर भी उनके लिए चुनौतियां रहती हैं. बदन दर्द, थकान, मूड स्विंग जैसी चीजें महिलाएं माहवरी के वक्त अनुभव करती हैं. पीरियड्स में निकलने वाले खून को औरतें पैड, पीरियड कप आदि जैसी चीजों की मदद से शरीर से निकालती हैं. पर एक महिला पीरियड ब्लड (Woman apply period blood on face) को यूं ही नहीं फेंक देती, वो उसे कई कामों में लाती है जिसे जानकर हर कोई हैरान हो जा रहा है.

रिले आयन (Riley Ayn) एक एमबोडिमेंट और सेंशुएलिटी गाइड हैं. यानी वो महिलाओं को अपने प्राइवेट मोमेंट्स को खुलकर जीना सिखाती हैं, साथ ही महिलाओं के शरीर से जुड़े कई टैबू को भी दूर करने का काम करती हैं. इंस्टाग्राम पर उनको 3 हजार से ज्यादा लोग फॉलो करते हैं. डेली स्टार न्यूज वेबसाइट की रिपोर्ट के अनुसार हाल ही में उन्होंने टिकटॉक पर बताया कि कैसे वो अपने पीरियड ब्लड (Woman water plants with period blood) का इस्तेमाल करती हैं.

ये भी पढ़ें: Period Blood को चेहरे पर क्यों लगा रही हैं औरतें? विचित्र इंटरनेट ट्रेंड को लेकर जानकारों ने दी चेतावनी

चेहरे पर करती हैं इस्तेमाल
उन्होंने कहा कि वो सबसे पहले तो अपने पीरियड ब्लड को घर में लगे पौधों की सिंचाई के लिए इस्तेमाल करती हैं. उनका मानना है कि पीरियड ब्लड में काफी पोशक तत्व होते हैं जो पौधों के लिए फायदेमंद हैं. वो खून को पानी में मिलाकर पौधे सींचती हैं. इसके अलावा वो उस खून को चेहरे पर क्रीम या फेस मास्क की तरह प्रयोग करती हैं. यही नहीं, वो उस खून को शरीर पर कटे या नए टैटू की जगह पर लगा लेती हैं. उनका कहना है कि पीरियड ब्लड में मेसेनकाइमल स्टेम सेल होते हैं जिनके अंदर घाव भरने की शक्ति से लेकर स्किन को सॉफ्ट करने की भी पावर होती है.

खून से करती हैं पेंट
इन दो प्रमुख कामों के अलावा वो अपने पीरियड ब्लड को पेंट की तरह भी इस्तेमाल करती हैं. या तो वो उसमें पानी मिलाकर हल्का रंग बनाने के बाद पेंट ब्रश से पेंट करती हैं और या फिर गाढ़ा रंग हासिल करने के लिए उससे डायरेक्ट पेंट कर लेती हैं. यही नहीं, उनका मानना है कि इंसान के माथे पर उसकी तीसरी आंख होती है और उन इंद्रियों को एक्टिव करने के लिए पीरियड ब्लड से माथे पर मसाज करना काफी कारगर विकल्प होता है. डेली स्टार के अनुसार वो किसी भी तरह से प्रशिक्षित हेल्थ एक्सपर्ट नहीं हैं, इसलिए उनकी बातों पर पूरी तरह से विश्वास करना भी ठीक नहीं होगा.

Tags: Ajab Gajab news, Trending news, Weird news



hindi.news18.com

Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by The2ndPost. Publisher: hindi.news18.com

Share post:

Subscribe

spot_imgspot_img

Popular

More like this
Related