Eknath Shinde: सुशांत सिंह मौत मामले में बढ़ेगी ठाकरे पिता-पुत्र की मुश्किल, CM शिंदे ने दिए जांच के संकेत? – maharahstra government may re open disha salian death case hints cm eknath shinde

Date:


नागपुर: महाराष्ट्र (Maharashtra) के पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) और उनके बेटे आदित्य ठाकरे की दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत मौत मामले (Sushant Singh Rajput Death Case) में मुश्किलें बढ़ सकती हैं। बुधवार को लोकसभा में एकनाथ शिंदे गुट के सांसद राहुल शेवाले (Rahul Shewale) ने यह आरोप लगाया था कि सुशांत सिंह की गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakraborty) के फोन पर एयू नाम से 44 बार फोन कॉल आए थे। राहुल शेवाले ने कहा कि बिहार पुलिस के मुताबिक ए यू का मतलब आदित्य और उद्धव है। हालांकि ठाकरे गुट के सांसदों द्वारा विरोध जताए जाने के बाद लोकसभा अध्यक्ष ने इस पूरे मामले को सदन की कार्यवाही में शामिल नहीं किया है। बावजूद इसके अब यह मामला महाराष्ट्र की सियासत में तूल पकड़ता हुआ नजर आ रहा है। मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे (Eknath Shinde) से जब पत्रकारों ने इस बाबत सवाल किया तो उन्होंने कहा कि मुझे इस बारे में ज्यादा जानकारी नहीं है लेकिन यह मामला गंभीर है। इसलिए मैं इसकी पूरी छानबीन के बाद आपसे बात करूंगा। एकनाथ शिंदे ने भले ही स्पष्ट रूप से कुछ न कहा हो लेकिन इशारों -इशारों में उन्होंने जांच के संकेत दे दिए। आज महाराष्ट्र विधानसभा में भी यह मुद्दा उठाए जाने के काफी आसार हैं।

आदित्य ठाकरे के नार्को टेस्ट की मांग
केंद्रीय मंत्री नारायण राणे के बेटे और बीजेपी विधायक नितेश राणे ने भी जमकर आदित्य ठाकरे और उद्धव ठाकरे पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि दिशा सालियन और सुशांत सिंह मौत मामले में आदित्य ठाकरे का नार्को टेस्ट करवाया जाना चाहिए। दिशा सालियान की मौत का मामला अभी भी मुंबई पुलिस के अधीन है सीबीआई इस मामले की जांच नहीं कर रहे हैं। नितेश राणे ने कहा कि आज वह मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और उप मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस से यह मांग करेंगे कि दिशा सालियान की मौत के मामले को दोबारा खोला जाए और उसकी फिर से जांच करवाई जाए। राणे ने कहा कि 8 और 9 जून की रात में क्या हुआ था, उसकी जांच की जानी चाहिए। दिशा सालियन मामले की जांच कर रहे हैं जांच अधिकारी को दो बार क्यों बदला गया? इस बात का भी खुलासा होना चाहिए। आज तक दिशा सालियान की फाइनल पोस्टमार्टम रिपोर्ट भी सामने नहीं आई है। इन सब बातों को क्यों छिपाया जा रहा है?

राहुल शेवाले ने क्या कहा था?
दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत मौत मामले बुधवार को लोकसभा में एकनाथ शिंदे गुट के सासंद राहुल शेवाले द्वारा उद्धव ठाकरे और आदित्य ठाकरे पर गंभीर आरोप लगाए गए। शेवाले ने कहा कि सुशांत सिंह राजपूत की गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती के फोन पर एयू नाम से 44 फोन कॉल आए थे। बिहार पुलिस के मुताबिक ए यू का मतलब आदित्य और उद्धव था। लोकसभा में राहुल शेवाले ने कई सवाल उठाये जैसे, सुशांत सिंह मौत मामले में सीबीआई की जांच कहां तक पहुंची, क्या सीबीआई अपने अंतिम निष्कर्ष तक पहुंच चुकी है, सुशांत सिंह राजपूत के शरीर पर चोट के निशान कैसे थे? सुशांत सिंह राजपूत और उनकी पूर्व मैनेजर दिशा सालियान के बीच फोन पर हुई बातचीत की जांच हुई है क्या? इन तमाम सवालों पर से अभी भी पर्दा हट नहीं पाया है।

राहुल शेवाले ने यह सवाल भी उठाया कि 10 जून 2020 के दिन घर के बाहर आये थे क्या? उनका लैपटॉप और अन्य वस्तुएं किसी ने वहां से हटाई हैं क्या? इसके अलावा रिया चक्रवर्ती महाराष्ट्र के किसी बड़े नेता के संपर्क में थे, यह बात सच है क्या? इस मामले में एयू का नाम आया, रिया चक्रवर्ती को 44 कॉल आये थे। हालांकि, लीगल केस में एयू का मतलब अनन्या उदास कहते हैं। बिहार पुलिस की जांच में आदित्य और उद्धव ठाकरे का नाम आया था। इसलिए इस पूरे मामले की बारीकी से जांच होनी चाहिए।



navbharattimes.indiatimes.com

Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by The2ndPost. Publisher: navbharattimes.indiatimes.com

Share post:

Subscribe

spot_imgspot_img

Popular

More like this
Related