PM Modi की ड्रेस पर कीर्ति आजाद ने कसा तंज, भाजपा का पलटवार, हिमंता बोले- TMC नेता ने उड़ाया आदिवासी पोशाक का मजाक

Date:


Modi in Tribal dress

ANI

कीर्ति आजाद ने अपने ट्विटर हैंडल पर दो तस्वीरों को साझा किया है। इसमें उन्होंने यह दिखाने की कोशिश की है कि जिस तरीके का कपड़ा प्रधानमंत्री ने पहना है, वैसा ही एक महिला मॉडल ने भी पहन रखा है। इसके साथ ही उन्होंने तंज कसते हुए कहा कि यह ना तो मेल है और ना ही फीमेल, यह सिर्फ फैशन का पुजारी है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हाल में ही हाल में ही पूर्वोत्तर के दौरे पर गए थे। इस दौरान उन्होंने वहां की संस्कृति के रूप में ढलने की कोशिश भी की थी। इसी कड़ी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आदिवासी पोशाक भी धारण किया था। अब इसी को लेकर तृणमूल कांग्रेस के नेता कीर्ति आजाद ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का मजाक उड़ाया है। दरअसल, कीर्ति आजाद ने अपने ट्विटर हैंडल पर दो तस्वीरों को साझा किया है। इसमें उन्होंने यह दिखाने की कोशिश की है कि जिस तरीके का कपड़ा प्रधानमंत्री ने पहना है, वैसा ही एक महिला मॉडल ने भी पहन रखा है। इसके साथ ही उन्होंने तंज कसते हुए कहा कि यह ना तो मेल है और ना ही फीमेल, यह सिर्फ फैशन का पुजारी है। 

कीर्ति आजाद के इस ट्वीट पर असर के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने पलटवार किया है। हिमंत बिस्वा सरमा ने अपने ट्वीट में लिखा कि यह देखकर दुख होता है कि कीर्ति आजाद किस तरह मेघालय की संस्कृति का अनादर कर रहे हैं और हमारे आदिवासी पहनावे का मजाक उड़ा रहे हैं। उन्होंने कहा कि टीएमसी को तत्काल स्पष्ट करना चाहिए कि क्या वे उनके विचारों का समर्थन करते हैं। उनकी चुप्पी मौन समर्थन के बराबर होगी और इस तरह लोगों द्वारा उन्हें माफ नहीं किया जाएगा। हालांकि, इसके सफाई में आजाद ने कहा कि मैंने इसका अनादर नहीं किया है, मुझे यह पसंद है। मैं कोशिश कर रहा हूं, व्यक्त करें कि हमारे प्रधान मंत्री को फैशन स्टेटमेंट बनाना पसंद है। कोई अवसर नहीं चूकते। 

अरुणाचल के मुख्यमंत्री पेमा खांडू ने भी कीर्ति आजाद पर निशाना साधा है। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा कि प्रिय कीर्ति आज़ाद, आपका मेघालय की समृद्ध आदिवासी परंपराओं और हमारी समृद्ध आदिवासी विरासत का उपहास करना तिरस्कारपूर्ण और घृणित है। आपकी भाषा दयनीय है और नारीत्व की गरिमा पर आघात है। मैं इसकी निंदा करता हूं। उन्होंने अपना ट्वीट ममता बनर्जी को भी टैग किया है। भाजपा सांसद समीर ओरांव ने लिखा कि ये आदिवासी समाज का अपमान है जो हिंदुस्तान का जनजाति समाज कतई बर्दास्त नहीं करेगा, बतमीज़ कीर्ति आजाद अगर जानकारी ना हो तो थोड़ा ज्ञान प्राप्त कर लो यह मेघालय का आदिवासी पहनावा है जिसे पहनकर आदरणीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी सम्मान कर रहे हैं।

अन्य न्यूज़





www.prabhasakshi.com

Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by The2ndPost. Publisher: www.prabhasakshi.com

Share post:

Subscribe

spot_imgspot_img

Popular

More like this
Related