Rishab Shetty Kantara sent for Oscar 2023 nominations After SS Rajamouli RRR / ‘RRR’ के बाद ‘कंतारा’ भी अब ऑस्कर की रेस में, ऋषभ शेट्टी ने जमा किया नामांकन

Date:


Rishab Shetty Kantara- India TV Hindi

Image Source : INSTAGRAM_RISHABSHETTYFANS
कंतारा, ऋषभ शेट्टी

नई दिल्ली: ऋषभ शेट्टी स्टारर ‘कांतारा’ 2022 में भारतीय सिनेमा की सबसे बड़ी ब्लॉकबस्टर बन गई। अपनी दिलचस्प कहानी और बॉक्स ऑफिस की मोटी कमाई के साथ हर कोने से दर्शकों को प्रभावित करने के बाद, फिल्म अब ऑस्कर 2023 पर नज़र गड़ाए हुए है। जी हाँ, ‘कांतारा’ निर्माता ने इस बात की पुष्टि की है कि फिल्म को नॉमिनेशन के लिए भेजा गया है। इसलिए अब इंडियन सिनेमा से ‘आरआरआर’ के बाद, ‘कांतारा’ सबसे बड़े पुरस्कार, द एकेडमी अवार्ड्स में अपनी किस्मत आजमा रही है।

जानिए क्या बोले ऋषभ शेट्टी 

ऋषभ शेट्टी की ‘कांतारा’ ने ऑस्कर 2023 के लिए नामांकन जमा कर दिया है। इंडिया टुडे के साथ एक साक्षात्कार में, ‘कांतारा’ के निर्माता, विजय किरगंदूर ने इसकी पुष्टि की और कहा कि वे सर्वश्रेष्ठ की उम्मीद कर रहे हैं। निर्माता ने कहा, “हमने ‘कांतारा’ के लिए ऑस्कर के लिए अपना आवेदन जमा कर दिया है और हमारी तरफ से काम उस पार हो गया है लेकिन अंतिम नामांकन अभी बाकी हैं।” उन्होंने बताया कि ‘कांतारा’ एक कहानी के रूप में इतनी गहरी है कि हमें उम्मीद है कि इसे दुनिया भर में भी प्यार मिल सकता है।

ऑस्कर 2023 के लिए आरआरआर

एसएस राजामौली की मैग्नम ओपस ‘आरआरआर’ के निर्माता 2022 से पहली भारतीय फिल्म है, जिसने अकादमी पुरस्कार नामांकन के लिए ‘फॉर योर कंसिडरेशन’ अभियान में शामिल होकर एक और मौका लेने का फैसला किया है। ब्लॉकबस्टर फिल्म को 14 श्रेणियों में प्रस्तुत किया गया है, जिसमें सर्वश्रेष्ठ मोशन पिक्चर, सर्वश्रेष्ठ निर्देशक (एसएस राजामौली), मुख्य भूमिका में सर्वश्रेष्ठ अभिनेता (राम चरण और जूनियर एनटीआर), और बहुत कुछ शामिल हैं।

‘कंतारा’ ने पूरे देश में पाई तारीफ 

ऋषभ शेट्टी की ‘कांतारा’ साउथ फिल्म इंडस्ट्री में एक बड़ी चीज बन गई है। यह बाहुबली, केजीएफ, आरआरआर और पुष्पा के साथ ए-लीग क्लब में शामिल हो गई है। यह हर कोने में पहुंच गया है और न केवल दर्शकों बल्कि सेलेब्स, क्रिकेटरों और राजनेताओं से भी प्रशंसा प्राप्त कर रही है। ऋषभ शेट्टी ने न केवल फिल्म का निर्देशन किया बल्कि दोहरी भूमिका भी निभाई। इसे केजीएफ फेम प्रोड्यूसर होम्बले फिल्म्स द्वारा बैंकरोल किया गया है।

कैसी है फिल्म ‘कांतारा’

यह एक एक्शन थ्रिलर फिल्म है, जो ‘दैवा कोला’ के इर्द-गिर्द घूमती है। कर्नाटक के तटीय क्षेत्रों में होने वाली इस पूजा पर बनी फिल्म को 2022 में रिलीज़ होने वाली बेहतरीन भारतीय फिल्मों में से एक माना गया है। फिल्म में ऋषभ शेट्टी मुख्य भूमिका में हैं, सप्तमी गौड़ा, किशोर, अच्युत कुमार, प्रमोद शेट्टी जैसे कलाकार भी महत्वपूर्ण किरदारों में नजर आ रहे हैं। अफवाह सामने आई है कि होम्बले फिल्म्स द्वारा बैंकरोल की गई ‘कांतारा’ का जल्द ही एक सीक्वल बनने वाला है।

‘सर्कस’ के नए गाने ने आते ही मचाया धमाल, रणवीर सिंह ने जैकलिन और पूजा हेगड़े के संग की ‘आशिकी’

400 करोड़ से ज्यादा कमाई 

फिल्म ने दुनिया भर में कलेक्शन का 400 करोड़ रुपये का आंकड़ा पार कर लिया, जिससे यह ऐसा करने वाली केवल दूसरी कन्नड़ फिल्म बन गई। इस वीकेंड में, यह फिल्म कर्नाटक में अब तक की सबसे अधिक कमाई करने वाली फिल्म भी बन गई।

रोहित शेट्टी के साथ जैकलीन फर्नांडिस ने ‘सर्कस’ में क्यों किया काम, एक्ट्रेस ने किया बड़ा खुलासा

Latest Bollywood News





www.indiatv.in

Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by The2ndPost. Publisher: www.indiatv.in

Share post:

Subscribe

spot_imgspot_img

Popular

More like this
Related