Rajasthan paper leak: मुख्य आरोपियों के घर पर चला बुलडोजर, 4 नौकरी से निलंबित

Date:


Rajasthan Paper Leak

creative common

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने जानकारी साझा करने के लिए ट्विटर का सहारा लिया। उन्होंने यह भी कहा कि मामले में आरोपी द्वारा किए गए अवैध निर्माण कार्य को कानूनी प्रक्रिया के अनुसार ध्वस्त कर दिया गया है।

राजस्थान सरकार ने दूसरी कक्षा शिक्षक भर्ती परीक्षा के प्रश्नपत्र लीक होने के आरोप में चार सरकारी शिक्षकों को निलंबित कर दिया है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने जानकारी साझा करने के लिए ट्विटर का सहारा लिया। उन्होंने यह भी कहा कि मामले में आरोपी द्वारा किए गए अवैध निर्माण कार्य को कानूनी प्रक्रिया के अनुसार ध्वस्त कर दिया गया है। इस बीच, जयपुर में मुख्य आरोपी भूपेंद्र सरन के आवास के अवैध रूप से निर्मित हिस्से को गिराने का काम चल रहा है।

अशोक गहलोत ने ट्वीट करते हुए कहा कि शिक्षक भर्ती पेपर लीक मामले में जेल में बंद आरोपी 4 सरकारी कर्मचारियों को नौकरी से बर्खास्त (Dismissed from service) कर दिया गया है। पेपर लीक में वांछित चल रहे आरोपियों द्वारा अवैध तरीके से किए गए निर्माणों को कानूनी प्रक्रिया के अनुरूप ध्वस्त किया गया है। इस संबंध में विधानसभा से 2022 में पारित नए कानून के मुताबिक इन पर आगे भी प्रभावी कार्रवाई की जाएगी। राजस्थान के युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ करने की कुत्सित सोच रखने वाले बेईमानों पर राजस्थान सरकार कठोर कार्रवाई जारी रखेगी‌। कुछ लोग इस संवेदनशील मुद्दे पर अपनी राजनीति चमकाना चाहते हैं। युवा इनसे सचेत रहकर आगामी भर्तियों के लिए अपनी तैयारी जारी रखें‌। हम एक भी मेहनती युवा के साथ अन्याय नहीं होने देंगे।

निलंबित चार शिक्षकों की पहचान प्रवेशिका संस्कृत विद्यालय, थालिया (जालौर) के प्रधानाचार्य सुरेश कुमार, सिरोही के सरकारी स्कूल के वरिष्ठ विज्ञान शिक्षक रावताराम, जालौर के महात्मा गांधी सरकारी स्कूल, जसवंतपुरा के वरिष्ठ संस्कृत शिक्षक और कनिष्ठ पुखराज के रूप में हुई है।  

अन्य न्यूज़





www.prabhasakshi.com

Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by The2ndPost. Publisher: www.prabhasakshi.com

Share post:

Subscribe

spot_imgspot_img

Popular

More like this
Related