Sanju Samson Why Not Included in New Zealand ODI T20 Squad Injury Or Ignored by BCCI Social Media Fumes | संजू सैमसन को क्यों नहीं मिली न्यूजीलैंड सीरीज में जगह? असली कारण चोट या BCCI ने फिर किया इग्न

Date:


संजू सैमसन- India TV Hindi

Image Source : TWITTER
संजू सैमसन

भारतीय क्रिकेट टीम इन दिनों अलग-अलग तीनों फॉर्मेट में लगातार काफी ज्यादा क्रिकेट खेल रही है। ऐसे में तीनों फॉर्मेट के लिए टीम इंडिया के अलग-अलग कॉम्बिनेशन बनाए जा रहे हैं। वहीं कई खिलाड़ियों को भी टीम में मौका दिया जा रहा है तो कई जगह बनाने में नाकामयाब हो रहे हैं। इनमें से सबसे ज्यादा चर्चित नाम जो हमेशा सुर्खियों में रहता है वो है संजू सैमसन का। अगर सैमसन की बात करें तो सोशल मीडिया पर उनकी फैन फॉलोइंग जबरदस्त है और क्रिकेट फैंस लगातार उनके साथ बीसीसीआई द्वारा किए जा रहे गलत व्यवहार के आरोप भी लगाते हैं। ऐसा ही एक बार फिर देखने को मिला है जब उन्हें न्यूजीलैंड सीरीज के लिए व्हाइट बॉल टीम में जगह नहीं मिली।

दरअसल श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज के स्क्वॉड में संजू सैमसन शामिल थे। पहले टी20 में उन्हें मौका भी मिला और वह बल्ले से कुछ खास नहीं कर पाए। इसके बाद फील्डिंग करते हुए वह चोटिल हो गए थे। जिसके बाद वह पूरी सीरीज से बाहर हो गए। लेकिन सोशल मीडिया पर उन्होंने एक पोस्ट करते हुए ऑल इज वेल कहा था। यानी उनकी चोट इतनी गंभीर नहीं थी। न्यूजीलैंड सीरीज के लिए जिस वक्त स्क्वॉड का ऐलान किया गया उस वक्त जो दो खिलाड़ी इसमें शामिल नहीं थे केएल राहुल और अक्षर पटेल उन्हें लेकर बीसीसीआई ने अलग से जानकारी दी कि वह पारिवारिक कारणों से बाहर हैं। वहीं संजू को लेकर ना कोई अपडेट और फिर खुद संजू के पिछले पोस्ट को देखते हुए एक बार फिर लग रहा है कि बीसीसीआई की चयन समिति ने उन्हें इग्नोर कर दिया है।

सैमसन को लेकर कंफ्यूज है टीम मैनेजमेंट?

संजू सैमसन के पिछले रिकॉर्ड पर नजर डालें तो एक दो मैच छोड़कर उन्हें जब भी मौका मिला है उन्होंने शानदार प्रदर्शन किया है। हाल ही में रणजी में भी संजू का कमाल देखने को मिला था। कई सालों से सैमसन का टीम से अंदर-बाहर होने का सिलसिला जारी है। हाल ही में टी20 वर्ल्ड कप के पहले वो लगातार वनडे स्क्वॉड का हिस्सा थे। वहीं अब जब तैयारी वनडे वर्ल्ड कप की हो रही है तो वनडे के प्लान में वह नजर ही नहीं आ रहे हैं। यह सब देखते हुए यह साफतौर पर लगने लगा है कि टीम मैनेजमेंट सैमसन के रोल को लेकर खुद भी कंफ्यूज है।

संजू सैमसन

Image Source : AP

संजू सैमसन

सोशल मीडिया पर फिर छिड़ा विवाद?

अक्सर देखा जाता है कि संजू सैमसन जब भी टीम से बाहर होते हैं तो उनको लेकर सोशल मीडिया पर कैम्पेन शुरू हो जाता है। एक बार फिर ऐसा ही देखने को मिला। शुक्रवार रात जब ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान हुआ तो संजू सैमसन का नाम ना देख कर फैंस का गुस्सा भड़क उठा। सोशल मीडिया पर अलग-अलग रिएक्शन आने लगे और बीसीसीआई पर आरोप लगने। सभी का वही कहना था कि, आखिर संजू के साथ क्यों ऐसा व्यवहार किया जा रहा है। संजू के आंकड़े भी सोशल मीडिया पर आग की तरह वायरल होने लगे। कुछ रिएक्शन इस प्रकार हैं:-

न्यूजीलैंड सीरीज के लिए टीम इंडिया का स्क्वॉड

वनडे स्क्वॉड: रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, ईशान किशन, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, केएस भरत (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या (उपकप्तान), वॉशिंगटन सुंदर, शाहबाज अहमद, शार्दुल ठाकुर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमरान मलिक।

टी20 स्क्वॉड: हार्दिक पांड्या (कप्तान), सूर्यकुमार यादव (उपकप्तान), ईशान किशन (विकेटकीपर), ऋतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, दीपक हुड्डा, राहुल त्रिपाठी, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), वॉशिंगटन सुंदर, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक, शिवम मावी, पृथ्वी शॉ, मुकेश कुमार।

यह भी पढ़ें:-

Latest Cricket News





www.indiatv.in

Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by The2ndPost. Publisher: www.indiatv.in

Share post:

Subscribe

spot_imgspot_img

Popular

More like this
Related